पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम अपडेट:45 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार से चली आंधी, रात तक चलती रही बारिश, आज भी आसार

अम्बाला सिटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला सिटी | तेज हवा के चलते सिटी के कपूर अस्पताल के सामने कार पर पेड़ गिर गया। इस दौरान सिविल डिफेंस की टीम ने मौके पर पहुंच कर पेड़ को हटाया और रास्ता खोला। - Dainik Bhaskar
अम्बाला सिटी | तेज हवा के चलते सिटी के कपूर अस्पताल के सामने कार पर पेड़ गिर गया। इस दौरान सिविल डिफेंस की टीम ने मौके पर पहुंच कर पेड़ को हटाया और रास्ता खोला।
  • मई के पहले सप्ताह में मौसम में ठंडक रहने से बिजली की खपत हुई कम

वीरवार दाेपहर बाद बादल छाने से माैसम सुहावना हाे गया। शाम 6:15 बजे लगभग 45 किलोमीटर की गति से आंधी चली। कुछ समय बाद बूंदाबांदी शुरू हाे गई जो रात तक चलती रही।

वीरवार दिन का अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.9 डिग्री सेल्सियस रहा। पिछले कई दिनाें से बारिश हाेने व बादल छाने से दिन के तापमान में 4 डिग्री व रात के तापमान में 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, 4 मई काे दाेपहर में तेज तूफान के साथ बारिश हुई थी। जिससे पेड़ गिरने, बिजली खंभे उखड़ने व कई लाेगाें के शेड भी उखड़ गए थे।

अब 7 मई काे भी बारिश आने की संभावना है। बारिश के साथ-साथ 30 से 40 किलाेमीटर प्रति घंटा के हिसाब से हवाएं भी चलने के आसार हैं। बारिश के साथ-साथ दिन का तापमान भी 32 डिग्री तक आ सकता है। माैसम सुहावना हाेने से गर्मी से भी राहत मिली है। इसके साथ ही बिजली खपत पर भी काफी असर पड़ा है। अप्रैल के अंत तक बिजली खपत 60.24 लाख यूनिट प्रतिदिन की पहुंच गई थी। अब पिछले कई दिनाें से बारिश व बादल छाने से खपत भी काफी कम हाे गई है।

खबरें और भी हैं...