पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:6 घंटे थमी रही ट्रेन, कइयों को रद्द करनी पड़ी मीटिंग, गेम खेल बिताया समय

अम्बाला16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैंट के शाहपुर में रेल ट्रैक पर बैठे किसान। - Dainik Bhaskar
कैंट के शाहपुर में रेल ट्रैक पर बैठे किसान।
  • 12 से 6 बजे तक कैंट में खड़ी रही शहीद एक्सप्रेस
  • कृषि कानूनों के खिलाफ अम्बाला-दिल्ली रेलमार्ग पर 4 घंटे शाहपुर में पटरी पर बैठे किसान

कृषि कानूनों के विरोध में भाकियू के आह्वान पर किसानों ने अम्बाला-दिल्ली रेलमार्ग पर शाहपुर फाटक पर 4 घंटे विरोध प्रदर्शन किया। दोपहर 12 बजे ही किसान पटरियों पर दरियां बिछाकर बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

प्रदर्शन के चलते रेलवे ने रेल परिचालन को बंद कर दिया। अम्बाला रेल मंडल में 14 लोकेशन पर किसानों ने विरोध कर ट्रैक बाधित किया, जिस कारण 3 स्टेशनों पर 3 ट्रेनें खड़ी रही। कैंट स्टेशन पर शहीद एक्सप्रेस दोपहर 12 बजे रोक दी गई, मगर 4 बजे किसानों का प्रदर्शन खत्म होने के बावजूद ट्रेन शाम पौने 6 बजे तक भी नहीं चली। घंटों ट्रेन के खड़े रहने से यात्री परेशान रहे। कई यात्रियों को अपने काम से संबंधित मीटिंग रद्द करनी पड़ी।

12 बजे किसान शाहपुर रेल फाटक पर पहुंचे ताे सबसे पहले उन्हाेंने पुलिस जवानों को फूल थमाए और कहा कि वह शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं यदि उन्हें रोकने का प्रयास किया जाता है तो वह लाठी-डंडे खाने को तैयार हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को ट्रैक पर बैठने से नहीं रोका।

किसान फाटक के साथ अप व डाउन लाइन पर दरियां बिछाकर बैठ गए। किसान नेताओं ने किसानों को संबोधित किया और कहा कि जब तक सरकार कृषि कानून वापस नहीं लेती तब तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। मौके पर जीआरपी, आरपीएफ के अलावा जिला पुलिस फोर्स तैनात रही। डीआरएम ने बताया कि जीएम सिंह रेल मंडल में 3 स्थानों पर एक्सप्रेस ट्रेनों को रोका गया है। शाम 4 बजे के बाद जहां किसान प्रदर्शन कर रहे थे, वहां ट्रैक को इंजन चलाकर चेक कर ही ट्रेनों को चलाया गया है।

यात्री बोले-अनाउंसमेंट तक नहीं हुई

कैंट रेलवे स्टेशन पर शहीद एक्सप्रेस पौने 6 घंटे खड़ी रही जिस कारण यात्रियों को परेशानी हुई। यात्रियों ने कहा ट्रेन कब चलेगी यह रेलवे द्वारा क्लीयर नहीं किया गया। इसके अलावा अनाउंसमेंट भी नहीं की जा रही। यात्रियों ने बताया 12 बजे से ट्रेन स्टेशन पर थी और ढाई बजे पहली अनाउंसमेंट स्टेशन पर की गई।

मेरे पास खाना भी नहीं : अदिति

बरेली से अमृतसर परिवार के साथ जा रही अदिति व उनके देवर रोहित ने बताया कि विवाह समारोह से वह घर जा रहे हैं। उनके पास खाना भी नहीं है। रेलवे नहीं बता रहा कि ट्रेन कब चलेगी।

प्रोग्राम रद्द करना पड़ा : शंकर

शंकर ने बताया वह मुज्जफरपुर से लुधियाना जा रहे हैं। दोपहर 2 बजे मीटिंग में जाना था, मगर कैंट स्टेशन पर बताया गया कि ट्रेन शाम 4 बजे के बाद चलेगी। मगर 5 बजे के बाद भी ट्रेन नहीं चली। उसका सारा प्रोग्राम रद्द हो गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें