पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

10 फुट गहरा गड्‌ढा खुला छोड़ा:कबाड़ी बाजार में ट्रंच सीवरेज का काम अधर में छाेड़ा, रोड के साथ दुकानें धंसने का खतरा

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक माह से रोड पर चल रहा था काम, जनस्वास्थ्य विभाग ने बंद कराया

कबाड़ी बाजार में ट्रंच सीवरेज लाइन डालने के लिए करीब 10 फुट गहरा गड्ढा खोदा गया था। एक माह से यहां काम चल रहा था। खुदाई की वजह से रोड की एक लेन बंद थी। मगर, वीरवार काे एकाएक जनस्वास्थ्य विभाग ने यहां काम बंद करवा दिया, जिससे दुकानदारों की परेशानी बढ़ गई।

विभागीय अधिकारियों ने कहा कि बरसातें आने वाली हैं, इस वजह से काम बंद कराया गया है। दूसरी ओर दुकानदारों ने कहा कि यदि बरसात वजह है तो ऐसे में काम शुरू ही क्यों करवाया गया। निर्माण कार्य की वजह से पूरे बाजार में व्यापार ठप हो गया है।

जिस दुकान के आगे गड्ढा खोदा गया उसके अब धंसने का खतरा मंडरा रहा है। दुकान गड्ढे से महज 4 से 5 फुट की दूरी पर है। एक दुकानदार ने तो खुदाई कार्य के कारण अपनी दुकान ही शिफ्ट कर ली थी। अब गड्ढे को ओपन छोड़ा गया है जिससे हादसा होने का अंदेशा बना हुआ है।

कबाड़ी बाजार में ट्रंच सीवरेज डाली जा रही थी। बरसातों के कारण यहां काम कुछ समय के लिए बंद किया गया है। गड्ढा यदि ओपन है तो इसे जल्द बंद कराया जाएगा।
अनिल चौहान, एक्सईएन, जनस्वास्थ्य विभाग, अम्बाला

दुकान का अगला हिस्सा धंसने लगा : शिव चंद्र

दुकानदार शिव चंद्र ने कहा कि उनकी दुकान के ठीक सामने गड्ढा खोदा गया है जिससे दुकान का अगला हिस्सा धंसने लगा है। दुकान के शटर के ठीक साथ नाले के पानी की निकासी के लिए खुदाई कर एक अलग से पाइप डाली गई है। काम को अधूरा छोड़ अब इसे बंद किया गया है जिससे उनकी दुकान धंसने का डर है और इस कारण उन्होंने दुकान पूरी खाली करा ली है।

पूरा बाजार इस खुदाई की वजह से प्रभावित : डांग

दुकानदार व पूर्व पार्षद गगन डांग ने कहा कि एक माह से काम यहां चल रहा था, अब एकाएक इसे बंद किया गया है। कर्मचारी बरसातें की वजह से काम बंद करने का तर्क दे रहे हैं जोकि गले नहीं उतर रहा। विभाग को क्या पहले नहीं पता था कि बरसातें आने वाली हैं, फिर ऐसे में काम शुरू क्यों किया। पूरा बाजार इस खुदाई की वजह से प्रभावित हो रहा है। पहले कोरोना अब खुदाई से दुकानदारी ठप है, एक लेन बंद होने से दिनभर बाजार में जाम के हालात रहते हैं।

भारी वाहन रोकने के लिए नहीं कोई बैरियर : रमन

दुकानदार रमन ने बताया कि गड्ढा गहरा खुदने के कारण इसका प्रभाव पड़ना शुरू हो गया है। साइड वाली लेन से कोई वाहन गुजरता है तो गड्ढे के साइडों से मलवा और धंस रहा है। भारी वाहन बाजार से गुजर रहे हैं, खुदाई के कारण उन्हें रोकने के लिए न पुलिस न ही कोई बैरियर लगाए गए हैं। गड्ढा खुला छोड़ा गया है जिसमें कोई भी गिर सकता है।

खबरें और भी हैं...