पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्राइसाइकिल व उपकरण वितरण कार्यक्रम:तीन माह इंतजार के बाद बंटी ट्राइसाइकिलें, किसी के नट ढीले तो कोई हो चुकी थी पंक्चर

अम्बाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय राज्यमंत्री रतनलाल कटारिया के 3 माह से इंतजार में अटका ट्राइसाइकिल व उपकरण वितरण कार्यक्रम आखिर मंगलवार को हो गया। कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से कटारिया तो नहीं आ सके। पंचायत भवन में डीसी अशोक शर्मा ने एडिप योजना के तहत 528 दिव्यांगजनों को 48 लाख रुपए के 1282 सहायक यंत्र एवं उपकरण बांटे।

इसके अलावा ब्लॉक स्तर पर भी ऐसे ही वितरण कार्यक्रम हुए। किसान आंदोलन की वजह से कटारिया का कार्यक्रम नहीं बन पा रहा था। काफी समय से पड़ी होने की वजह से खराब हो रही ट्राइसाइकिलों को पिछले कुछ दिनों में रिपेयर किया गया। वितरण के दौरान भी इन ट्राइसाइकिलों को चमकाने का काम जारी रहा, हालांकि कई में खराबी मिली। किसी के नट ढीले हाे गए थे।

टायराें से हवा निकल गई थी। पहियाें काे जंग लग गया था। कई राेड के बीच में ही ट्राइसाइकिलाें के नट ठीक करते नजर आए ताे कई व्हीलचेयर काे ऑटाे, सिर व बाइक पर रखकर ले जाते दिखे। एल्मीको के सीनियर मैनेजर रमेश चंद ने कहा कि भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण (एल्मिको) भारत सरकार का एक मिनी रतन उपकरण है। जो सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के अधीन भारत सरकार के तत्वाधान में काम कर रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें