दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज:जमीन विवाद में बारना में भिड़े दो पक्ष, 8 के खिलाफ मामला दर्ज

ज्योतिसर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बारना गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत हो गई। दोनों पक्षों द्वारा ज्योतिसर पुलिस चौकी में शिकायत दी। पुलिस ने दोनों पक्षों के करीब 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ज्योतिसर पुलिस चौकी प्रभारी राम स्नेही ने बताया बारना गांव के डेरा प्यारा सिंह में झगड़े की सूचना बुधवार देर शाम पुलिस को मिली थी जिसके बाद मौके पर जाकर पुलिस ने दोनों पक्षों से बातचीत की तो उक्त झगड़े का कारण जमीन विवाद समझ में आया।
दोनों पक्षों द्वारा मारपीट की शिकायत पुलिस चौकी ज्योतिसर में दी गई है जिसके बाद दोनों पक्षों के 8 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147 149 323 व 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
धोखे से कराया बयाना : बारना वासी दलबीर सिंह ने बताया देवा सिंह ने उनके भाई साहब सिंह से उसकी दिमागी हालत का फायदा उठाते हुए धोखे से 40 कनाल जमीन का बयाना अपने नाम करवा लिया था जिसके बारे में बातचीत करने के लिए हमने उसे बारना स्थित अपने डेरे में बुलाया था

जिसके चलते बुधवार को शाम करीब 6 बजे देवा सिंह वासी पबनावा वर्तमान में आजाद नगर कुरुक्षेत्र अपने भाई शेर सिंह, बेटे साहिल व पत्नी रूमा सहित बारना में उनके डेरे में आया लेकिन हर बार की तरह वह जमीन पर कब्जा करने की उनको धमकी देने लगा और खुद के पास रिवाॅल्वर होने की धौंस देकर उन्हें मार देने की धमकी दी।

जब कहासुनी ज्यादा बढ़ गई तो उक्त व्यक्ति ने अपने कुछ अन्य लोगों को मौके पर बुला लिया और मेरे परिवार के साथ हाथापाई शुरू कर दी। इसकी जानकारी 112 नंबर पर दी। मामले के आईओ महावीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत लेकर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

डेरे में बुला किया हमला
वहीं दूसरे शिकायतकर्ता देवा सिंह ने बात करने पर बताया कि दलबीर सिंह के भाई साहब सिंह ने अपने परिवार की सहमति से उनके नाम 40 कनाल जमीन का बयाना किया था। उसकी दिमागी हालत पूरी तरह से दुरुस्त है लेकिन बयाने के बाद दलबीर के परिवार के बारे में हमें पता चला कि उन्होंने पहले भी इसी प्रकार बयाना कर कुछ लोगों से पैसे हथियाए हैं।

बुधवार को इनके भाई गुरविंदर द्वारा मेरे भाई शेर सिंह को फोन कर डेरे में बुलाया था और कहा था कि कुछ रिश्तेदार आए हैं जिनके सामने बयाने के बारे में बात करनी है लेकिन जैसे ही में अपने परिवार और भाई के साथ इन के डेरे में पहुंचा तो इन्होंने मेरे और मेरे भाई के साथ मारपीट शुरू कर दी। गाड़ी में बैठे मेरा बेटा और मेरी पत्नी नीचे उतरे तो उन्हें भी मारना शुरू कर दिया जिसके बाद हमने उक्त घटना की जानकारी ज्योतिसर स्थित पुलिस चौकी में दी।

खबरें और भी हैं...