पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Umesh Gupta Will Also Be The Cashier Of The Agrawal Sabha, The Committee Will Investigate The Membership Fee Dispute

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिम्मा, मेंबरशिप फीस विवाद की जांच करेगी कमेटी:उमेश गुप्ता को अग्रवाल सभा के कैशियर का भी जिम्मा, मेंबरशिप फीस विवाद की जांच करेगी कमेटी

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अग्रवाल सभा ने सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष उमेश गुप्ता को कैशियर पद का भी जिम्मा दे दिया है। अनिल अग्रवाल ने कई कारण गिनाते हुए और कई शिकवे बताते हुए 15 मार्च को इस पद से इस्तीफा दे दिया था। सोमवार शाम को अग्रवाल धर्मशाला में कार्यकारिणी की बैठक में नई नियुक्ति की गई। इसके अलावा 2015 से 2017 के बीच सभा के 90 सदस्यों की मेंबरशिप फीस मामले में आ रही आपत्तियों को सुलझाने के लिए 6 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है।

अग्रवाल सभा की कार्यकारिणी के आम चुनाव चुनाव कराने में लगातार देरी हो रही है। पहले चुनाव के लिए 31 जनवरी की तारीख तय हुई थी। उस समय वोटर लिस्ट अपडेट करने का काम शुरू हुआ था। इसी दौरान 2015 से 2017 के बीच बने 90 सदस्यों की मेंबरशिप फीस का हिसाब-किताब व रिकॉर्ड नहीं मिल पाया था। सभा की कार्यकारिणी की तरफ से उस समय के प्रधान अशोक गाेयल, महासचिव सुशील गोयल व कैशियर सुभाष आर्य को नोटिस भेजा था।

इस मीटिंग के दौरान इसी मुद्दे को सुलझाने के लिए कमेटी का गठन किया गया। जिसमें प्रधान राकेश कंसल, सचिव राजीव अग्रवाल, वरिष्ठ उपप्रधान रविंद्र गर्ग, उमेश गुप्ता, सीए शिव सिंगला और ऑडिटर संदीप गुप्ता को सदस्य बनाया गया। राकेश कंसल ने बताया कि इलेक्शन करवाने के लिए रजिस्ट्रार को वोटिंग लिस्ट देकर परमिशन लेनी हाेती है।

सभा में 1500 से ज्यादा सदस्य होने के कारण सोसायटी एक्ट कॉलेजियम के तहत चुनाव होने हैं। अब यह कमेटी उन 90 सदस्यों जिनकी मेंबरशिप फीस को लेकर आपत्ति जताई गई थी, उसके विषय में गहन जांच करेगी। इसके साथ ही सभा के अकाउंट्स चेक करके कमियाें का पता लगाया जाएगा।

पूर्व सदस्यों से बातचीत करके स्पष्टीकरण के बाद ही हाउस मीटिंग में फैसला लिया जाएगा। उसके बाद वोटिंग लिस्ट तैयार करने की प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाएगी। वोटिंग लिस्ट रजिस्ट्रार ऑफिस में दे दी जाएगी।

25 लाख की ग्रांट के लिए विज का धन्यवाद किया : प्रधान राकेश कंसल ने बताया कि 21 मार्च को कैबिनेट मंत्री अनिल विज की तरफ से सभा को दिए गए 25 लाख रुपए के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। उस कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर उमेश गुप्ता, संदीप गाेयल, राजीव गोयल और रिषी गुप्ता का भी धन्यवाद किया गया। बैठक में अरविंद अग्रवाल, रविंद्र अग्रवाल भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें