वैक्सीन की कमी:नारायणगढ़ में 4 दिन से 45+ वालों के लिए टीकाकरण बंद,18+ काे ही लग रहा टीका

नारायणगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नारायणगढ़ में खाली पड़ा टीकाकरण सेंटर। यहां 45+को टीके लगते हैं। - Dainik Bhaskar
नारायणगढ़ में खाली पड़ा टीकाकरण सेंटर। यहां 45+को टीके लगते हैं।

क्षेत्र में 45 से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन की कमी हो गई है। स्थिति यह बन गई है कि 45 प्लस उम्र के लिए टीकाकरण में जिले में अव्वल रहने वाला नारायणगढ़ दूसरे पायदान पर खिसक गया है। 18+ और 45+ आयु वर्ग के 12,500 लोगों को टीका लग चुका है, जबकि पिछले 4 दिन से 45+ के लिए टीकाकरण बंद है। वहीं 18+ के लिए थोड़ा ही सही लेकिन टीकाकरण लगातार जारी है।

परेशानी यह भी है कि 45+ के लोगों के लिए पर्याप्त वैक्सीन नहीं आ रही थी। अब यही हालत 18+ के लिए भी बन रहे हैं। हर रोज 200 या इससे कुछ वैक्सीन लेने के लिए अस्पताल के कर्मचारियों को अम्बाला जाना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार 1-2 दिन में 2-3 हजार डोज आनी थी, लेकिन कब आएगी पता नहीं। 45+ के लिए फिलहाल परेशानी का सबब बना हुआ है।

18+ के वैक्सीन की डोज के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वालों की संख्या अधिक है जबकि कम वैक्सीन मिलने के कारण बहुत से लोगों को लौटना पड़ता है। रजिस्ट्रेशन करवाने वाले जो लोग रह जाते है उन्हें अगले दिन का इंतजार करना पड़ रहा है। रविवार काे 18+ के 200 लाेगाें काे ही वैक्सीन लग पाई।

घट रही मरीजों की संख्या

शहर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। 15 दिन पहले होम आइसोलेशन में मरीजाें की संख्या 250 तक पहुंच गई थी। राहत की बात यह है कि अब केवल 16 मरीज होम आइसोलेट हैं। 3 मरीज बाहर के अस्पताल में हैं जबकि आइसोलेशन सेंटर में मात्र 8 मरीज रह गए हैं।

खबरें और भी हैं...