पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Varun's Name In The Case Filed In Saha Police Station On Farmer Leaders, The Congress Asked Are These Mullana MLAs?

राजनीति:किसान नेताओं पर साहा थाना में दर्ज केस में वरुण नाम भी, कांग्रेस ने पूछा- क्या ये मुलाना विधायक हैं?

अम्बाला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

10 सितंबर को भारतीय किसान यूनियन की पिपली रैली में जाने से पहले साहा में प्रदर्शन करने वाले जिन 10 लोगों पर एफआईआर हुई है, उनमें से वरुण नाम चर्चाओं में आ गया है। कांग्रेस ने पूछा है कि क्या यह वरुण मुलाना से पार्टी के विधायक वरुण चौधरी हैं? क्योंकि पूरी एफआईआर में बाकी सभी आरोपियों के पूरे नाम व पते दिए हैं। सिर्फ वरुण का पता नहीं लिखा है।

उस दिन कांग्रेस विधायक वरुण चौधरी ने किसानों के बीच पहुंचकर समर्थन दिया था। पूर्व सीपीएस चौधरी रामकिशन गुर्जर, प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रोहित जैन और संचार विभाग के समन्वयक निलय सैनी ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार के इशारे पर पुलिस ने प्रदेश में जगह-जगह किसान नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज किए हैं।

इसी सिलसिले में एक केस थाना साहा में दर्ज किया गया है। जिसमें विभिन्न धाराओं में किसान नेताओं पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं और इसी एफआईआर में बहुत चालाकी से एक नाम वरुण जोड़ दिया गया है। उन्होंने मांग कि कि पुलिस प्रशासन व सरकार बताए कि क्या यह वरुण मुलाना से विधायक वरुण चौधरी है? अगर है तो पुलिस उनका पता अनजान क्यों लिख रही है।

क्या सरकार किसान आंदोलन की आड़ में कांग्रेस नेताओं व विधायकों पर मुकदमें दर्ज करना चाहती है। एफआईआर को अभी ऑनलाइन भी नहीं किया है, जबकि सभी मुकदमों को हरियाणा में 24 घंटे के अंदर ऑनलाइन किया जाना अनिवार्य है। पुलिस इस एफआईआर के बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट करे। उन्हाेंने कहा कि अगर कांग्रेस विधायक वरुण चौधरी पर कोई कार्रवाई की गई तो संपूर्ण कांग्रेस पार्टी सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन के लिए तैयार है।

एफआईआर में 10 नामों का जिक्र, सिर्फ वरुण का पता नहीं लिखा
साहा पुलिस ने धारा 144 तोड़ने व कोरोना संक्रमण का खतरा फैलाने की धाराओं में केस दर्ज किया है। आरोप है कि पुलिस बेरिकेड्स तोड़े गए। पुलिस ने जिन 10 लोगों पर एफआईआर की है उनमें साहा के ब्लाॅक प्रधान इंद्रजीत सिंह, इंद्रजीत तेपला, विनोद राणा, बॉबी, जसबीर सिंह, विक्रांत शर्मा, मलकीत सिंह, गुरमीत सिंह, जगजीत सिंह व वरुण का नाम दर्ज हैं। वहीं साहा थाना प्रभारी सतबीर सिंह का कहना है कि वरुण कौन है। इसको लेकर जांच जारी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें