धोखाधड़ी कर करोड़ों की ठगी:स्टील की खरीद-फरोख्त में शातिर ने फर्मों से धोखाधड़ी कर 1.07 करोड़ ठगे

अम्बाला सिटी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कमीशन एजेंट का ऑफिस चलाने वाले मुकेश की शिकायत पर केस दर्ज। - Dainik Bhaskar
कमीशन एजेंट का ऑफिस चलाने वाले मुकेश की शिकायत पर केस दर्ज।

अम्बाला के कमीशन एजेंट को विश्वास में लेकर दिल्ली के शातिर ठगाें ने स्टील कंपनियों से 1.07 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की। मंजी साहिब गुरुद्वारे के पास कमीशन एजेंट का ऑफिस करने वाले मुकेश शर्मा की तरफ से एसपी को दी शिकायत पर सिटी थाना पुलिस ने राजेश टिबरीवाल व इम्तियाज खान के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत व जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज किया।

मुकेश ने शिकायत दी कि वह बहुत सी कंपनियों के माल को लेकर एजेंट के तौर पर काम करता है। उसने अप्रैल 2021 में साेशल मीडिया पर स्टील ग्रुप पर विकास जैन जींद वालों के स्टील प्राेडक्ट की ऐड डाली थी। उसके पास राजेश टिबरीवाल का फोन आया था, जिसने उसे अपनी बातों में फंसा लिया। जो अपनी फर्म के ब्लैंक चेक तक देने को तैयार हो गया।

राजेश ने कहा कि वह उसे सिर्फ सामान भेजे और पैसे की कोई दिक्कत नहीं होगी। इस दौरान राजेश उसे 4 बार मिलने के लिए अम्बाला भी आया। जिसने उसका विश्वास जीत लिया और उसके बाद उसे नियम व शर्तों के साथ सामान भेजने की बात तय हो गई। उसके कहने से विकास जैन ने अपनी फर्म रॉयल स्टील ट्रेडर्ज एवं एमएम इम्पेक्स जींद से राजेश को जीपी सीट्स, एचआर कोइल्स, जीपी कोइल्स के रूप में सामान भिजवाया।

रॉयल स्टील ट्रेडर्स से कुल 2,41,54,486 रुपए का सामान भिजवाया। इसमें से 1,73,70,110 रुपए आरोपी ने दिए और इसमें 67,84,376 रुपए बकाया हैं। दूसरी फर्म एमएम इम्पेक्स की फर्म से 68,12,356 रुपए का माल भेजा था। इसमें से आरोपी ने 28,50,000 रुपए दिए व 39,62,356 रुपए बकाया हैं। दोनों फर्मों के कुल पैसे 1,07,46,732 रुपए बकाया हैं।

इन बकाया पैसों के लिए कई बार आरोपी से बात हुई और उसने 57,34,376 रुपए का चेक दिया, जाे बाद में बाउंस हो गया था। इसके बाद आरोपी ने धमकी दी कि उसकी पहुंच बहुत ऊपर तक है। आरोपी के कहने पर ही उसने नोयडा की फर्म मैसर्ज एसएमडीपी प्रोपराइटर सुधीर गोयल व मैसर्ज गौतम स्टील प्रोपराइटर राहुल गौतम, मैसर्ज एसएस इंटरप्राइजिज दिल्ली के प्रोपराइटर भूषण, टेक मेक इंजीनियरिंग के प्रोपराइटर प्रकाश शर्मा को भी माल भेजा था।

इन फर्मों के खिलाफ थाना बलदेव नगर में शिकायत दर्ज है। ये फर्में आरोपी के कहने पर पेमेंट नहीं कर रही हैं। राजेश 16 अक्टूबर को दोपहर बाद करीब 4 बजे उसके ऑफिस आया। जब वह अपने ऑफिस के पास पहुंचा तो राजेश व उसके पार्टनर इम्तियाज खान ने उसकी कार को रोककर धमकाया और गाली गलौज करते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी। इस वाक्य के बाद वह डर गया और आरोपी की शिकायत नहीं की। आराेपी ने बाद में उसे वाट्सएप कॉल से भी धमकाया।

खबरें और भी हैं...