पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुलाकात:डोमेस्टिक एयरपोर्ट निर्माण की मांग को लेकर रक्षामंत्री से मिले विज

अम्बाला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गृह मंत्री अनिल विज - Dainik Bhaskar
गृह मंत्री अनिल विज

अम्बाला में डोमेस्टिक एयरपोर्ट निर्माण की मांग को लेकर मंगलवार काे गृह मंत्री अनिल विज ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से दिल्ली में मुलाकात की। विज ने रक्षामंत्री को जानकारी दी कि अम्बाला में डोमेस्टिक फ्लाइट्स के लिए एयरफोर्स स्टेशन के रनवे का इस्तेमाल होना है, मगर एयरफोर्स स्टेशन के साथ टर्मिनल निर्माण के लिए रक्षा मंत्रालय की खाली जमीन चाहिए। इस पर रक्षामंत्री ने जल्द कार्रवाई का भरोसा दिया है।

विज ने बताया कि एयरफोर्स स्टेशन के रनवे को इस्तेमाल करने की मंजूरी पूर्व में मिल गई थी। मगर एयरफोर्स स्टेशन तक आने-जाने के लिए टर्मिनल का निर्माण किया जाना है। उन्होंने बताया कि रक्षामंत्री से आग्रह किया गया कि मामले में कार्रवाई के लिए सेना, एयरफोर्स और सिविल एविएशन अधिकारियों की टीम गठित की जाए, जोकि अम्बाला में आकर मौके पर स्थिति का जायजा ले। इससे पहले विज ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात कर हरियाणा में संगठन व राजनीतिक परिस्थितियों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

केंद्र सरकार की उड़ान-3 योजना के तहत जूम एयरलाइंस अम्बाला से लखनऊ और श्रीनगर के लिए टेंडर भर चुकी है। सरकार की योजना साल 2019 में फ्लाइट्स शुरू करने की थी, मगर डोमेस्टिक एयरपोर्ट टर्मिनल के लिए जमीन उपलब्ध न होने के कारण योजना पर ब्रेक लग गए थे। अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन के साथ जिला प्रशासन ने टर्मिनल निर्माण के लिए बरनाला, गरनाला व धूलकोट में जमीन की तलाश की थी। मगर कहीं भी उपयुक्त जगह नहीं मिली थी। इसके बाद एयरफोर्स स्टेशन के साथ सेना की खाली जमीन पाई गई, जहां इस समय जंगल है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें