पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कांग्रेस नेता भाजपा के द्वार:चंद्रमोहन की मांग पर विज के आदेश- अवैध हुक्का बार पर कार्रवाई करें; 48 जगह रेड, मात्र 1 केस दर्ज

अम्बाला/पंचकूला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला में गृहमंत्री काे मांगाें का ज्ञापन साैंपते पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमाेहन व पार्षद। - Dainik Bhaskar
अम्बाला में गृहमंत्री काे मांगाें का ज्ञापन साैंपते पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमाेहन व पार्षद।
  • पूर्व डिप्टी सीएम ने गृहमंत्री के तीनों विभागों की शिकायतें सौंपीं

हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन ने मंगलवार को गृह मंत्री अनिल विज को उनके तीनों विभाग स्वास्थ्य, स्थानीय निकाय व पुलिस से संबंधित विभागों की शिकायतें सौंपी। आधे घंटे की मुलाकात के बाद गृह मंत्री विज ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि उनकी सभी उचित मांगों को पूरा करने के लिए सभी विभागों द्वारा तत्परता से कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान पंचकूला में अवैध तरीके से रेस्टोरेंट में हुक्का बार व ड्रग्स देने की शिकायत की गई, जिस पर मंत्री विज ने पंचकूला पुलिस कमिश्नर को तुरंत छापे मारने के आदेश दिए। इससे पहले मंत्री विज व पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन की बंद कमरे में कुछ समय बातचीत भी हुई।

तभी गृहमंत्री के आदेश पर पंचकूला में 48 जगह छापेमारी की गई, लेकिन छापे की सूचना लीक होने के कारण रेस्टोरेंट मालिक अलर्ट हो गए। इसके बाद पुलिस ने खानापूर्ति करते हुए एक केस दर्ज किया है। शास्त्री काॅलोनी स्थित उनके आवास पर पहुंचे प्रतिनिधिमंडल में पंचकूला नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष रविंद्र रावल, पूर्व चेयरमैन विजय बंसल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि शर्मा, समेत अन्य पार्षद मौजूद रहे।

सवाल: शहर में 12 अवैध हुक्का बार, कार्रवाई एक पर ही क्यों
पंचकूला के सेक्टरों में 12 अवैध हुक्का बार है। हैरानी की बात है कि गृह मंत्री के आदेश के बाद उनमें से सिर्फ एक पर कार्रवाई हुई। सेक्टर-5 में तीन, सेक्टर-8 में 2 और सेक्टर-11 में तीन अवैध हुक्का बार हैं। पिंजौर के बुर्जकोटियां रोड पर 10 से ज्यादा अवैध हुक्का बार हैं, जहां रोज देर रात 2 बजे तक पार्टियां चलती हैं।

वायरल: एक्शन का मैसेज मिलते ही डस्टबिन तक साफ करवा दिए
गृह मंत्री अनिल विज के आदेश के बाद जिले में अवैध तौर पर चल रहे हुक्का बार मालिकों को पहले ही पुलिस रेड की सूचना मिल गई थी, जिसके बाद हुक्का बार मालिकों ने बार बंद कर दिए। हुक्का बार मालिकों को फोन कर बार के भीतर डस्टबिन तक साफ करने के मैसेज भेजने की बात सामने आई है।

सिर्फ यहां कार्रवाई: सवाल उठता है कि क्या हुक्का बार पुलिस और प्रशासन की शह पर चल रहे हैं। रेड के दौरान सिर्फ सेक्टर-5 के वैदा हुक्का बार मालिक शिवम पाठक के खिलाफ के खिलाफ धारा 188, 269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया है। बाकी बार पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जबकि लोग बार-बार ड्रग्स की शिकायत करते हैं।

नगर निगम से संबंधित यह समस्याएं उठाईं

  • पंचकूला को नगर निगम का दर्जा दिया गया है। निगम के कार्यालय पंचकूला के 3 सेक्टर्स में फैले हुए हैं, निगम कार्यालय एक छत के नीचे करने की मांग की। वहीं, मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही।
  • चंडीगढ़ की तर्ज पर पंचकूला के पार्षदों को क्षेत्र के विकास के लिए 50 लाख रुपए तक की वित्तीय सहायता क्षेत्र विकास निधि के अंतर्गत दी जाए।
  • स्वास्थ्य विभाग: पंचकूला में एक मेडिकल कॉलेज या यूनिवर्सिटी की स्थापना हो। सरकारी सहायता प्राप्त कर्मचारियों के लिए इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।
  • पुलिस महकमा: पुलिस कर्मचारियों पर ड्यूटी का बड़ा दबाव रहता है, यहां पुलिस बल की संख्या बढ़ाने की मांग की गई।
  • प्रत्येक सेक्टर में एक पुलिस चौकी स्थापित की जाए।
  • महिला पुलिस थानों में महिला पुलिस अधिकारियों की कमी को दूर किया जाए।
  • चंडीगढ़ की तर्ज पर पुलिस कर्मचारियों को रात को पेट्रोलिंग ड्यूटी पर तैनात किया जाए।
खबरें और भी हैं...