पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चार दिवसीय दौरा:वक्फ बोर्ड की बोह में कम्युनिटी हॉल और शॉपिंग कॉॅम्प्लेक्स बनाने की योजना, दो जगह चिन्हित

अम्बाला20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला | कैंट में आया कश्मीरी डेलिगेशन और सीडब्ल्यूसी सदस्य। - Dainik Bhaskar
अम्बाला | कैंट में आया कश्मीरी डेलिगेशन और सीडब्ल्यूसी सदस्य।
  • सेंट्रल वक्फ काउंसिल की सदस्य डाॅ. अंद्राबी ने कश्मीरी डेलिगेशन के साथ किया दौरा

अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की सेंट्रल वक्फ काउंसिल (सीडब्ल्यूसी) की सदस्य डाॅ. दरख्शां अंद्राबी कश्मीरी डेलिगेशन के साथ चार दिवसीय दौरे के दौरान शनिवार को अम्बाला पहुंची। यहां पहुंचने पर डाॅ. अंद्राबी ने अम्बाला कैंट के बोह और अम्बाला सिटी में वक्फ की प्रॉपर्टी को चेक किया गया। सीडब्ल्यूसी सदस्य डाॅ. अंद्राबी ने कहा कि बोह में दो जगह पर प्राॅपर्टी देखी गई है जहां पर कम्युनिटी सेंटर और शॉपिंग कॉम्पलेक्स बनाया जा सकता है।

कम्युनिटी सेंटर बनने से बोह क्षेत्र में रहने वाली जनता को शादी समारोह के लिए एक जगह मिलेगी। इसके अलावा वर्तमान में कुछ दुकानें बोह में बनी हुई है। वक्फ बोर्ड इन दुकानों को शॉपिंग कॉम्पलेक्स का स्वरूप देगा। अभी यह सिर्फ योजना है। अभी ड्राइंग, वर्क ऑर्डर और फंड समेत अन्य औपचारिकताएं बाकी हैं।

वक्फ बोर्ड मुख्यालय में बैठक के दौरान डाॅ. अंद्राबी को एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर इम्तियाज ने बताया कि उनकी सालाना आमदनी 16.68 करोड़ है और 19.63 करोड़ सालाना खर्च होता है। प्रदेश में प्राॅपर्टी सर्वे किया जा रहा है। 8 जिलों में काम पूरा हो चुका है। प्रशासन ने बताया कि वक्फ बोर्ड एक इंजीनियरिंग कॉलेज, स्कूल चल रहा है।

इसके अलावा कर्मचारियों के लिए क्वार्टर की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने सर्वे के दौरान आ रही परेशानी भी मीटिंग में रखी। उन्होंने बताया कि वक्फ बोर्ड की 1995 से पहले की संपत्तियों पर जो लोग बैठे हैं उन्हें रियायत दी जा रही है। इसके अलावा 638 वक्फ संपत्ति से कब्जे छुड़वाने की बात भी कही गई है।

किसानों का इस्तेमाल कर माहौल खराब करना सही नहीं : डाॅ. अंद्राबी

किसान आंदोलन के मामले में डाॅ. अंद्राबी ने कहा कि आवाम की बात को केंद्र और केंद्र की बात आवाम को माननी चाहिए। कानूनविद जब कानून बनाते हैं तो सोच समझकर बनाते हैं। जाे कानून हैं वह किसान हित में हैं। कुछ लोग भ्रांतियां फैलाते हैं और हमारे कुछ किसान अनपढ़ भी हैं। ऐसे किसानों का इस्तेमाल करके देश का माहौल खराब करना सही नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें