पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लौटेगी रंगत:100 मेहमानाें के साथ हाेंगी शादियां, बारात में बैंड-बाजा भी बजेगा

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 21 सितंबर से मिली छूट के बाद बैंक्वेट हॉल, होटल व बैंड बाजाें की बुकिंग बढ़ी, अक्टूबर व नवंबर में शादियाें के ज्यादा साये

सरकार की ओर से 21 सिंतबर से 100 मेहमानों के साथ शादियां करने की इजाजत मिल गई है। हाेटल व बैंक्वेट संचालक भी लाॅकडाउन के बाद से ही शादियों की बुकिंग के बारे में भी कोरोना काे ध्यान में रखकर ही प्लानिंग कर रहे हैं। शादियाें में राैनक लाैटने लगी है। लाॅकडाउन के बाद साधारण तरीके से बिना शाेरगुल के शादियां की जा रही थीं। अब बैंड-बाजे के साथ पुरानी रंगत लाैटने वाली है।

अब 100 लाेगाें काे शादियाें में आने की अनुमति है लेकिन ऐसी जगहाें पर जहां 150 लोगों की क्षमता हो। इसमें भी सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन करना आवश्यक है।

हर टेबल पर सेनिटाइजर हाेगा
क्लाेव-99 की संचालक निक्की ढिल्लाें ने बताया कि आने वाले समय में जो भी इंवेंट या वेडिंग का प्लान है, उसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। शादियों में सिटिंग प्लान के बंदाेबस्त में कुर्सियां दूर-दूर लगाई जाएंगी। वही हर टेबल पर सेनिटाइजर रखे जाएंगे। इसके साथ ही हर किसी का स्वागत सेनिटाइज करवाकर किया जाएगा। डिमांड और गेस्ट की संख्या के अनुसार बफे रखेंगे।

बैंड वालाें की शुरू हुई बुकिंग
लाॅकडाउन के लगभग 6 महीने बाद शादियाें में बैंड नहीं बज रहे थे। लेकिन अब बैंड वालाें के पास भी बुकिंग शुरू हाेने लगी है। कृष्णा बैंड से सन्नी ने बताया कि 100 लाेगाें की अनुमति के साथ ही अब लाेग शादियाें में बैंड- बाजा की बुकिंग भी करवाने लगे हैं। अब तक 10 से 12 बुकिंग हाे चुकी हैं। वहीं शंकर बैंड के संचालक सुरेश ने बताया कि अब लाेगा पुरानी शादियाें की ट्रेंड की ओर दाेबारा से आ रहे हैं। अब तक 15 बुकिंग शादियाें की हाे चुकी हैं।

स्पेशल काढ़ा देकर हाेगा स्वागत
हाेटल एसेसिएशन के प्रधान व सीएम प्लाजा के संचालक राेहित अग्रवाल ने बताया कि अब बिजनेस में 5 प्रतिशत सुधार हाेने लगा है। अगले महीने शादियाें का साया हाेने से बुकिंग हाेनी शुरू हाे गई है। काेराेना काे लेकर जाे गाइडलाइन हैं, उन नियमाें का पालन करना हाेगा। एंट्री पर मेहमानों की जांच के साथ-साथ कैटरिंग और अन्य स्टाफ की सेहत की जांच की जाएगी।
हाेटल माेहन ट्यूलिप के संचालक शैलेंद्र जैन ने बताया कि अब डेकाेेरेशन से लेकर खाने तक लैविश चीजाें की डिमांड लाेग कर रहे हैं। खास काढ़ा व विटामिन सी ड्रिंक वेलकम ड्रिंक के लिए दिए जाएंगे।

दिसंबर तक ये हैं मुहुर्त
पंडित मनाेज गाेस्वामी ने बताया कि अक्तूबर में 19, 20, 21, 24, 25, 28, 29, 30, 31 तारीख, नवंबर में 2, 3, 9, 12, 17, 18, 20, 21, 22, 25, 27, 30 काे और दिसंबर में 7, 9, 10 तारीख काे शादियाें के मुहूर्त हैं। 25 नवंबर काे देवउठनी एकादशी के दिन भारी साया है। 10 दिसंबर के बाद तारा डूब जाएगा व 12 अप्रैल तक शादियाें के मुहुर्त नहीं हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें