• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • When Will Finally Be Cattle Free Ambala The Cows Have Camped On The National Highway, There Is A Danger Of Accidents

कब होगा कैटल फ्री अंबाला:नेशनल हाईवे पर गोवंशों ने डाला हुआ है डेरा, हादस होने का बना रहता है खतरा

अंबाला3 महीने पहले
नेशनल हाईवे के बीचों-बीच घूम रहे बेसहारा गोवंश।

हरियाणा के अंबाला में बेसहारा गोवंश की तादाद दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। शहर के गली मोहल्ला तो छोड़िए नेशनल हाईवे पर भी बेसहारा गोवंश आमजन के लिए आफत बन रहे हैं। हाईवे पर बीचों बीच खड़े गोवंश से न केवल यातायात बाधित हो रहा है, बल्कि लोगों की जान पर भी खतरा मंडरा रहा है।

नेशनल हाईवे के बीचो बीच गोवंश जमाए हुए हैं डेरा

दिल्ली-चंडीगढ़ और अंबाला-जगाधरी नेशनल हाईवे पर गोवंश अपना डेरा जमाएं हुए हैं। इन गोवंश के कारण हमेशा हादसों का खतरा बना रहता है। जगह-जगह सड़क पर कट हैं, जिसके कारण हादसे होने की ज्यादा आशंका बनी रहती है। हैरत की बात ये है कि इसकी और न तो कोई जनप्रतिनिधि ध्यान दे रहा है और न ही कोई अधिकारी।

अंबाला-जगाधरी नेशनल हाईवे पर खड़ी गाय।
अंबाला-जगाधरी नेशनल हाईवे पर खड़ी गाय।

शहर को कैटल फ्री करने के लिए नहीं उठाए जा रहे कदम

अंबाला कैंट और सिटी में ऐसी कोई सड़क और बाजार नहीं जहां बेसहारा गोवंश ने घूमते दिखाई दे। इतना ही नहीं, शहर की कॉलोनियों और सेक्टर्स में भी गोवंश झुंडों में घूम रहे हैं, लेकिन नगर परिषद अंबाला कैंट और नगर निगम अंबाला सिटी द्वारा अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। जानकारी के अनुसार, पुरानी घास मंडी की गोशाला और स्पाटू रोड स्थित गोशाला पहले ही ओवरलोड हैं। हालांकि इनके अलावा केवल कृष्ण मिगलानी गोशाला, मोखा माजरा गौशाला और सुल्लर गोशाला में भी अंबाला सिटी क्षेत्र से बेसहारा गोवंश को पड़क भेजा जाता है, लेकिन अब पिछले समय से इनकी ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा।