पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस:याेग कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण हाेगा, एलईडी व इंटरनेट कनेक्शन की व्यवस्था करने के निर्देश

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन को लेकर वीसी में माैजूद डीसी व अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
सिटी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन को लेकर वीसी में माैजूद डीसी व अन्य अधिकारी।
  • सिर्फ 50 लोग ही कार्यक्रम का हिस्सा बन सकेंगे : एसीएस

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को होने वाले कार्यक्रम में केवल 50 लोग ही हिस्सा बन सकेंगे। ये निर्देश स्वास्थ्य विभाग के एसीएस राजीव अरोड़ा ने दिए। वह वीरवार को चंडीगढ़ से आयोजित वीसी के माध्यम से डीसी से चर्चा कर रहे थे। डीसी विक्रम सिंह ने एसीएस को बताया कि अम्बाला में योग दिवस कार्यक्रम को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

जिले में 50 जगहों पर योग दिवस कार्यक्रम होंगे तथा इनकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है। उन्होंने डीआईओ को निर्देश दिए कि जिन स्थानों पर कार्यक्रम हाेंगे, वहां एलईडी की व्यवस्था के साथ इंटरनेट कनेक्शन की व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें, लाइव कार्यक्रम को प्रसारित किया जा सके।

उन्होंने यह भी कहा कि सभी 50 स्थानों पर सफाई व्यवस्था के साथ-साथ अन्य सभी कार्य दुरुस्त होने चाहिए। डीसी ने अधिकारियों को स्पष्ट किया कि जिस स्थान के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है वह कार्यक्रम के सफलतापूर्वक संपन्न करवाने में अपनी भूमिका निभाएं। अंतरराष्ट्रीय योग कार्यक्रम के मद्देनजर कानून व्यवस्था के दृष्टिगत उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी दिशा-निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...