पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महापंचायत:टिकरी बॉर्डर पर चल रही रसोई आगे भी रहेगी जारी

पाई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान आंदोलन से आते समय हादसे का शिकार हुए अजय ढुल को दी श्रद्धांजलि

गांव पाई में किसान आंदोलन को लेकर शनिवार को सर्वजातीय महापंचायत बुलाई गई। बाबा बिशनपुरी मंदिर के महंत शिवपुरी जी की अध्यक्षता में हुई पंचायत में सभी जातियों के लोगों ने भाग लिया। इसमें सभी से सहयोग की अपील की गई। ग्रामीणों ने किसान आंदोलन में हर संभव मदद का आश्वासन दिया। किसान आंदोलन को लेकर गांव ने वॉलंटियर की ड्यूटी लगाई जो घर-घर जाकर हररोज दूध व लकड़ी इकट्ठा करेंगे, ताकि दिल्ली बॉर्डर पर पहुंचाई जा सके।

गांव की तरफ से किसान आंदोलन में टिकरी बॉर्डर पर एक रसोई चला रखी है जिसमें अब तक लाखों रुपए की खाद्य सामग्री व दान पहुंचाया गया है और आगे भी ये जारी रहेगा। इसके अलावा अहम फैसला लेते हुए गांव की कमेटी ने फैसला लिया कि हर घर से प्रति एकड़ 200 रुपए के हिसाब से चंदा इकट्ठा किया जाएगा और जो व्यक्ति साधन संपन्न है वो अधिक चंदा भी सहयोग राशि के रूप में दे सकता है। जिसके पास जमीन नहीं है तो वो अपनी मर्जी से जो भी बने सहयोग के रूप में राशि दे सकता है। पंचायत में आए गांव के लोगों ने आंदाेलन से लाैटते समय हादसे का शिकार हुए अजय ढुल (19) को श्रद्धांजलि दी।

कमेटी के सदस्य राममेहर व पूर्व सरपंच ओमप्रकाश ने बताया कि गांव की तरफ से पूरी तरह से हर समुदाय व जाति के द्वारा किसान आंदोलन में सहयोग किया जाएगा। राममेहर ने कहा कि राकेश टिकैत के आंसुओं ने लोगों के दिलों में जान फूंकने का काम किया है जिससे अब दिल्ली के सभी बाॅर्डरों पर किसान पहले से भी ज्यादा संख्या में पहुंचना शुरू हो गए हैं। पंचायत में पूर्व सरपंच व जाट महासभा के पूर्व प्रधान ओमप्रकाश, राममेहर ढुल, पूर्व सरपंच कर्ण सिंह, अनिल (मोनू), नरेश पाई, दिलबाग ढुल, राजेश ढुल, सत्यवान, वीरेन्द्र पंच, धर्मवीर सरपंच, पंडित देशराज व गांव के अन्य गणमान्य व्यक्ति और युवा शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें