पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी का मामला:अमेरिका भेजने के नाम पर 20 लाख की ठगी, एजेंट गिरफ्तार, क्वीटो से जंगल के रास्ते भेजा मेक्सिको

पिहोवा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अमेरिका भेजने के नाम पर 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने एक एजेंट को गिरफ्तार किया है। मामला दो साल पहले का बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी मलकीत सिंह निवासी बोधनी को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। रेशम सिंह निवासी अरुणाय ने 25 मार्च को शिकायत में कहा था कि सुरजीत निवासी डेरा बाजीगर सेयाणा सैदां का उसके घर आना-जाना था।

मई 2019 में सुरजीत अपने साथ मलकीत सिंह को लेकर उसके घर पर आया था। मलकीत सिंह ने उसे बताया कि वह सरकार से मंजूरशुदा एजेंट है और विदेश भेजकर नौकरी लगवाने का काम करता है। उसने आश्वासन दिया था कि वह उसे अमेरिका भेजकर नौकरी लगवा देगा। कुछ दिन बाद मलकीत सिंह दोबारा उसके पास आया और बताया कि उसके पास अमेरिका की एक कंपनी का ऑफर है। इसमें वह उसको नौकरी पर लगवा देगा।

इस एवज में उसने उससे 25 लाख रुपए की मांग की। इसके बाद 10 लाख एडवांस, 10 लाख रुपए रास्ते में स्टे के दौरान व पांच लाख रुपए अमेरिका पहुंचने के बाद पर बात तय हो गई थी। शिकायतकर्ता अनुसार 12 जून 2019 को आरोपी 10 लाख रुपए एडवांस, पासपोर्ट व अन्य कागजात लेकर चला गया था। आरोपी ने उसे दो दिन बाद फ्लाइट कराकर 10 लाख रुपए का इंतजाम करने की मांग की थी।

वीटो शहर भेजने के बाद घर से लिए थे 4 लाख

15 जून 2019 को आरोपी ने उसे दिल्ली से वीटो शहर भेज दिया था। यहां पहुंचने पर आरोपी ने बकाया पैसे की मांग की। जिस पर उसके पिता ने उसे चार लाख रुपए दिए ‌थे। 16 अगस्त को आरोपी ने उसके पिता से छह लाख रुपए लेकर उसे जल्द ही अमेरिका भेजने का आश्वासन दिया था।

मेक्सिको में काटी जेल

पैसे मिलने के बाद क्वीटो में एजेंट के अन्य साथियों ने पासपोर्ट छीनकर जंगल व समुद्र के रास्ते उसको मेक्सिको शहर भेजा था। यहां पर गैरकानूनी तरीके से आने पर जेल में डाल दिया था। चार माह बाद 24 दिसंबर को उसे भारत वापस भेज दिया। वापस आने पर उसने आरोपी एजेंट से अपने पैसे की मांग की थी।

आरोपी ने पैसे देने से साफ इंकार कर दिया। जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अब एसआई हंसराज, कृष्ण कुमार, जसबीर सिंह की टीम ने आरोपी मलकीत को गिरफ्तार करके एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें