पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:प्रशासन ने तिरंगा मार्च को लेकर दो पक्षों में हुई गलतफहमी को किया दूर

पिहोवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को भाजपा व शहरवासियों की ओर से निकाले जाने वाले तिरंगा सम्मान मार्च को लेकर पैदा हुई गलतफहमी से माहौल तनावपूर्ण हो गया। जिसे प्रशासन ने समय रहते सुलझा लिया और दोनों पक्षों को आमने सामने बैठाकर गलतफहमी दूर करवाई।

इसके बाद कुछ समय के लिए तिरंगा सम्मान मार्च को स्थगित कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक लाल किला में हुई घटना के बाद सामाजिक संगठनों ने शनिवार को कस्बे में तिरंगा सम्मान यात्रा निकालने का कार्यक्रम बनाया था।

जिसका मकसद सामाजिक सौहार्द को कायम रखना और तिरंगे के प्रति अपनी देशभक्ति को दर्शाना था। लेकिन इसी बीच किसी ने अफवाह उड़ा दी कि यह यात्रा एक धर्म विशेष के खिलाफ प्रदर्शन करने की तैयारी है। जिसे लेकर सिख समुदाय के लोग भी गुरुद्वारा साहिब में एकत्रित हो गए।

बाद में जब प्रशासन को इसकी भनक लगी तो डीएसपी गुरमेल सिंह व एसडीएम सोनू राम ने दोनों पक्षों के मौजिज लोगों को बातचीत के लिए बुला लिया। वहां पहुंचने पर पता चला कि तिरंगा मार्च केवल आपसी भाईचारे व सम्मान में निकाला जाना था। लेकिन किसी शरारती तत्व ने इसके धर्म विशेष के खिलाफ प्रदर्शन का नाम देकर प्रचारित कर दिया। तब जाकर दोनों पक्षों के बीच गलतफहमी दूर हुई। जल्द ही दोबारा यात्रा निकाली जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें