पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भीड़ जुटाने पर रोक:ब्राह्मण समाज की मांग के बाद अब 9 से 12 अप्रैल तक पिहोवा में चैत्र चौदस पर करा सकेंगे पिंडदान

पिहोवा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन ने जारी किया पत्र, मेले का नाम नहीं दिया, अधिकारी तैनात किए

आखिरकार प्रशासन ने चैत्र चौदस मेले को हरी झंडी दे ही दी। प्रशासन ने इस आयोजन को मेले का नाम नहीं दिया। केवल चैत्र चौदस पर पिंडदान के लिए आने वाले यात्रियों की व्यवस्था और सुरक्षा का नाम दिया है।

मेले में प्रबंधों को लेकर एसडीएम सोनूराम की ओर से पत्र जारी किया है। इसमें सुरक्षा प्रबंधों को लेकर सेक्टर ऑफिसर नियुक्त किए हैं। एसडीएम के पत्र मुताबिक 9 से 12 अप्रैल तक चैत्र चौदस के मौके पर सरस्वती तीर्थ पर यात्रियों के आने की संभावना है। जिसे लेकर उन्होंने हिदायत जारी की है कि प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि तीर्थ के आसपास एक बार में 500 से अधिक व्यक्ति जमा न हों।

पुलिस पहनाएगी मास्क : उन्होंने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि तीर्थ के आसपास सभी घाटों पर महिला पुलिस की तैनाती की जाए। जो व्यक्ति बिना मास्क के मिले। उसका तुरंत चालान करके उसे मास्क पहनाया जाए। यदि किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण मिले तो उसे प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

ब्राह्मणों की मांग पर छूट : बता दें कि पिछले वर्ष कोरोना के चलते मेले पर पाबंदी लगाई गई थी, लेकिन इस बार ब्राह्मण समुदाय ने अपनी आजीविका का हवाला देते हुए प्रदेश सरकार से मेले में यात्रियों को आने देने की मांग की थी। जिसकी मध्यस्थता करते हुए खेल मंत्री संदीप सिंह ने कोरोना नियमों की पालना करने की शर्त पर चैत्र चौदस के मौके पर लोगों को पिंडदान की अनुमति प्रशासन से दिलवाई है।

एसडीएम ने कहा कि सरस्वती मंदिर व पूर्वी घाट सरस्वती बाजार में नायब तहसीलदार राजेन्द्र रोहिला व एसडीओ पब्लिक हेल्थ विनोद आर्य, महिला घाट पर महिला एवं बाल विकास विभाग से नीतू व सुपरवाइजर सत्या, पश्चिमी घाट व केडीबी पार्क क्षेत्र में बीडीपीओ राजेश कुमार व बीईओ वीरेंद्र गर्ग व अन्य अधिकारी नजर रखेंगे।

पुलिस 6 जगह बनाएगी चेक पोस्ट

अम्बाला रोड पर भट्ट माजरा टी प्वाइंट, गुहला रोड पर सरस्वती ड्रेन, हुड्डा मैदान, गलेढवा रोड पर दीवान कॉलोनी के पीछे, कुरुक्षेत्र रोड पर टिब्बा फार्म और नगर पालिका के पास एवं कैथल रोड पर कैंची चौक के निकट चेक पोस्ट बनाई जाएंगी।

उन्होंने कार्रवाई का जिम्मा नगर पालिका सचिव पिहोवा और इस्माइलाबाद को सौंपा है। इसके अलावा प्रशासन की ओर से कोरोना गाइडलाइंस की पालना करवाने के सख्त आदेश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें