पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी करने का आरोप:8 लाख लेकर युवक को ऑस्ट्रेलिया की बजाए इंडोनेशिया भेजा, केस

पिहोवा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़ित ने पुश्तैनी जमीन बेचकर उतारा कर्ज

आस्ट्रेलिया भेजकर नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से साढ़े आठ लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। गांव सारसा के जसमेर ने दी शिकायत में कहा कि वह मुर्गी फार्म पर मजदूरी करता था। वह छोटे भाई कुलदीप को विदेश भेजना चाहता था।

इस दौरान उसकी मुलाकात नरेश कुमार से हुई। उसने भाई कुलदीप को आस्ट्रेलिया भेजने के लिए 12 लाख रुपए सौदा तय किया। इसकी जिम्मेदारी नरेश के साथी वेद प्रकाश ने ली। शिकायतकर्ता ने 14 अक्टूबर 2018 को आठ लाख रुपए नकद दिए। 50 हजार जोगिंद्र के बैंक खाते में तीन नवंबर 2018 को डलवा दी थी।

बकाया साढ़े तीन लाख रुपए की बात विदेश पहुंच जाने पर देने के लिए हुई। 17 अक्टूबर 2018 को दिल्ली एयरपोर्ट से आस्ट्रेलिया की जगह इंडोनेशिया भेज दिया। कुलदीप करीब एक माह तक इंडोनेशिया में रहा, लेकिन उसे बताया गया कि कुलदीप आस्ट्रेलिया पहुंच चुका है। इसी बीच कुलदीप ने जसमेर को फोन कर बताया कि उनके साथ धोखा हुआ है।

नरेश, वेद प्रकाश व जोगिंद्र के खिलाफ केस दर्ज

वह आस्ट्रेलिया की बजाए इंडोनेशिया में है। उन्होंने टिकट करवा कर कुलदीप को वापस भारत बुलाया। इसके बाद गांव घराड़सी व थाने में कई बार पंचायत भी हुई, लेकिन आरोपी उसे टरकाते रहे। शिकायतकर्ता ने अपनी आधा एकड़ जमीन बेच कर लोगों का कर्ज उतारा, लेकिन अभी भी उसके सिर काफी कर्जा है। पुलिस ने शिकायत पर नरेश कुमार, वेद प्रकाश व जोगिंद्र के खिलाफ धोखाधड़ी व इमिग्रेशन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी एएसआई हंसराज का कहना है कि पुलिस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें