पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोड जाम कर के प्रदर्शन:संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने 3 घंटे रखा जाम, राहगीरों को खिलाया लंगर

पिहोवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पिहोवा | तीन घंटे के जाम के दौरान गांव भौर सैदा में सड़क पर धरना देकर बैठे किसान। - Dainik Bhaskar
पिहोवा | तीन घंटे के जाम के दौरान गांव भौर सैदा में सड़क पर धरना देकर बैठे किसान।

दिल्ली में किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने तीन घंटे तक रोड जाम कर के प्रदर्शन किया। इस दौरान वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। संयुक्त मोर्चा की काल पर 12 बजे से पहले ही किसान कुरुक्षेत्र रोड पर गांव भौर सैदा, कैथल रोड पर गांव थाना के निकट टोल प्लाजा, चीका रोड पर कराह साहब, पटियाला रोड पर ट्यूकर और अम्बाला रोड पर मलिकपुर के निकट एकत्रित हुए और निर्धारित समय पर सड़क बंद कर दी।

दोपहर तीन बजे जाम खोला गया। किसान नेता परमजीत चट्ठा, मनजीत वड़ैच, जसतेज संधू, राजू रामगढ़, महेंद्र थाना व अशोक संधोली ने कहा कि केंद्र सरकार कारपोरेट घरानों के दबाव में देश की 65 प्रतिशत आबादी, जिसकी जीविका कृषि है। उसका गला घोटने के प्रयास में है। कानून वापस लेकर किसानों को राहत देने की बजाय सरकार तरह तरह के हथकंडे अपनाकर आंदोलन को दबाने और बदनाम करने की साजिश रच रही है। लेकिन अब यह अकेला किसान आंदोलन नहीं रहा। बल्कि जन आंदोलन बन चुका है।

किसानों ने कहा कि कई दशकों से वे लाखों करोड़ रुपए का नुकसान झेल रहे हैं। सभी धरना स्थलों पर किसानों ने लंगर की व्यवस्था की और आने जाने वाले वाहन चालकों को भी लंगर खिलाया। इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं का भी ध्यान रखा गया और एंबुलेंस व जरूरी सेवा में लगी गाड़ियों को तुरंत जाम से निकाला गया। किसानों को धरने को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने भी थाना गांव में संबोधित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें