कंवरजीत सिंह प्रिंस ने कहा:रजिस्ट्रियों के दाम बढ़ाकर आम आदमी को लूटने पर उतारू है सरकार

पिहोवा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कंवरजीत सिंह प्रिंस ने कहा कि भवन निर्माण सामग्री के महंगा होने से आम आदमी के मकान बनाने के सपने को धक्का लगा है। सरकार की गलत नीतियों के कारण रेत, सीमेंट, ईंट, बजरी व सरिया सब कुछ महंगा हो चुका है। रही सही कसर प्लॉटों व जमीन के रजिस्ट्री खर्च में बढ़ोतरी ने पूरी कर दी। जनता को राहत देने की वजह सरकार राजस्व जुटाने की राशि पहले से ही निर्धारित कर रही है।

सरकार ने पहले से ही 72 हजार करोड़ का राजस्व जुटाने का लक्ष्य निर्धारित कर लिया है। नए सिरे से कलेक्टर रेट तय किए जाने से इसका बोझ आम आदमी पर पड़ेगा। प्रिंस ने कहा कि सरकार प्रचार कर रही है कि कलेक्टर रेट से कम पर रजिस्ट्री करवाना कानूनन अपराध है। लेकिन पिछले दिनों एक उच्च अधिकारी कम रेट पर रजिस्ट्रियां करता पाया गया। जिसका मुद्दा भी दबा दिया गया।

प्रिंस ने बताया कि जिला उपायुक्तों ने नए रेट अपने-अपने जिलों में तय कर दिए हैं। जो कई तहसीलों में लागू भी हो गए हैं। प्रदेश के 17 जिलों में नए रेटों पर रजिस्ट्रियां शुरू भी हो गई हैं और पांच जिलों में नए कलेक्टर रेटों को लेकर प्रक्रिया जारी है। इन रेटों में इजाफा करके सरकार ने साबित कर दिया कि मौजूदा सरकार आम नागरिक की परवाह किए बिना आए दिन नए-नए फरमान जनता पर थोंप रही है। जल्द ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा के नेतृत्व में कार्यकर्ता इन नए फरमानों का पुरजोर विरोध करने के लिए आंदोलन शुरू करेंगे।

खबरें और भी हैं...