दिशा - निर्देश:जनता दरबार में खेल राज्यमंत्री ने सुनी लोगों की समस्याएं

पिहोवा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टिकरी में लोगों की समस्याएं सुनते खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह। - Dainik Bhaskar
टिकरी में लोगों की समस्याएं सुनते खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह।
  • खेल राज्यमंत्री ने दिए अधिकारियों को जनता की समस्याओं का तुरंत समाधान करने के निर्देश

हरियाणा के खेल एवं युवा मामले के राज्यमंत्री संदीप सिंह ने शुक्रवार को अपने टिकरी स्थित निवास पर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों से कहा कि वे लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लें। जनता की सुनवाई सबसे पहले और बिना किसी रुकावट के होनी चाहिए। इसके लिए अधिकारियों की जवाबदेही और जिम्मेदारी तय है। खेलमंत्री ने नगरपालिका सचिव अंकुश पराशर को निर्देश दिए कि कस्बे में सफाई व्यवस्था के लिए नगर पालिका उचित प्रबंध करे।

अगर सफाई कर्मियों की संख्या कम है तो उसकी वैकल्पिक व्यवस्था की रिपोर्ट तैयार करके उनसे चर्चा करें। मंत्री ने कहा कि वे सभी विभागों से उनके निर्माण, सफाई एवं अन्य कार्य जिन की वीडियोग्राफी हो सकती है, उनकी रिपोर्ट फोटो और वीडियो के माध्यम से लेंगे। इसके बाद समीक्षा की जाएगी कि कितना काम अधिकारियों ने पूरा किया है। इसके अलावा उन्होंने पीडब्ल्यूडी के एसडीओ सुरेंद्र कुमार को निर्देश दिए कि गांवों में लिंक रोड पर ब्रेकर आदि बनाने की डिमांड का संज्ञान लेकर उसपर कार्रवाई करें।

इस मौके पर एसडीएम सोनू राम, डीएसपी गुरमेल सिंह, एसडीओ पब्लिक हेल्थ विनोद कुमार, एसडीओ पीडब्ल्यूडी सुरेंद्र कुमार, मार्केट कमेटी सचिव चंद्र सिंह एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।  खेल मंत्री ने गांव झांसा का दौरा करके वहां बरसात के दौरान मकानों को हुई क्षति का जायजा लिया। इस दौरान गांव की महिला अमन रानी, चमेली देवी व शांति ने बताया कि उन तीनों के मकान जर्जर होने के कारण बरसात में छत गिरने का डर है और एक दो मकानों की छत तो गिर भी चुकी है। जिसके बाद खेल मंत्री ने तीनों महिलाओं को एक- एक लाख रुपए की मदद मकान की मरम्मत के लिए देने की घोषणा की।

बार एसोसिएशन को दिए 11 लाख रुपए
खेलमंत्री ने बार एसोसिएशन का दौरा कर वकीलों से मुलाकात की। बार रूम में पहुंचने पर प्रधान सुनील बंसल, सचिव अशोक बंसल व एडवोकेट एसडी मुरार ने उनका अभिनंदन किया। खेलमंत्री ने कहा कि वकालत का पेशा लोगों को न्याय दिलाने वाला पवित्र कार्य है। कोर्ट को जाने वाले सभी दरवाजे वकीलों के सामने से होकर गुजरते हैं। ऐसे में उनका प्रयास होना चाहिए कि जरूरतमंद लोगों की मदद करते हुए सभी की न्याय पाने में मदद करें। उन्होंने बार एसोसिएशन को विकास कार्यों के लिए 11 लाख रुपए की अनुदान राशि देने की घोषणा की। इस मौके पर मास्टर बलजीत सिंह, दयाल सिंह, सुरेश पाल नंबरदार, राजीव सैनी और बलजीत सिंह मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...