पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:पृथु कॉलोनी में मोबाइल टावर लगाने का किया विरोध, महिलाओं ने रुकवाया काम

पिहोवा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टावर लगाने के विरोध में नारेबाजी कर रही महिलाओं को पुलिस ने कराया शांत

कस्बे की पृथु कॉलोनी में लगाए जा रहे मोबाइल टावर के विरोध का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। टावर न लगाने देने को लेकर महिलाओं द्वारा किए गए विरोध के चलते टावर लगाने पहुंचे कर्मचारियों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। विरोध बढ़ता देख मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत किया। लेकिन कॉलोनी वासी टावर न लगने देने की जिद्द पर अड़े हुए हैं।

गुरुवार को जैसे ही कंपनी द्वारा टावर लगाने के लिए भेजे गए कर्मचारी सामान लेकर मौके पर पहुंचे तो कालोनी वासियों ने इकट्ठे होकर विरोध शुरू कर दिया। महिलाएं नारेबाजी करने लगी और कर्मचारियों का घेराव कर लिया। इनका कहना है कि मोबाइल टावर से निकलने वाले रेडिएशन से उनके बच्चों व परिवार के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा। महिलाओं ने बताया कि वे बुधवार को डीसी कुरुक्षेत्र से मिलकर इस पर रोक लगाने की गुहार लगाई थी। लेकिन कंपनी ने गुरुवार सुबह ही टावर लगाने का काम शुरू कर दिया। महिलाओं का कहना है कि वे किसी भी हाल में यहां टावर नहीं लगने देंगी। मौके पर पहुंचे सिटी थाने के एसएचओ जगदीश ने विरोध को देखते हुए टावर लगाने का काम बंद करवा दिया। उधर, प्रशासन ने भी मामला सुलझने तक दो दिन के लिए कंपनी को काम शुरू न करने के निर्देश दिए हैं।

नहीं कोई नुकसान

मोबाइल कंपनी के जेई ने कहा कि टावर के रेडिशन से स्वास्थ्य पर कोई नुकसान नहीं होता। कंपनी इन टावरों पर ऐसे उपकरण इस्तेमाल करती है कि आसपास की आबादी प्रभावित न हो। पूरे देश में आबादी के बीच टावर लगे हुए हैं। उन्होंने इसकी कानूनी प्रक्रिया के तहत मंजूरी ली हुई है।

नहीं सुलझा मसला

पार्षद मामले को लेकर वार्ड पार्षद के पति प्रवेश कौशिक ने कहा कि बीते बुधवार मोहल्ले को लोगों सहित वे डीसी से मिले थे। जिन्होंने एसडीएम को उचित कार्रवाई के लिए कहा था। एसडीएम ने उन्हें इस मामले को सुलझाने का दो दिन का समय दिया है। लेकिन टावर लगाने वाले आज अचानक ही आ गए हैं। जो कि सरासर गलत है। मोहल्ले में आपसी भाईचारा बना रहे इसके लिए प्रशासन को बीच बचाव करते हुए मामला जल्द सुलझाने का प्रयास करना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें