पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काम बंद करके नारेबाजी:बिजली कर्मियों की नए सब स्टेशनों पर अतिरिक्त तैनाती से रोष, की नारेबाजी

पिहोवा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली निगम की ओर से शुरू किए गए दो सब स्टेशन पर कर्मचारियों की अतिरिक्त ड्यूटी लगाने के विरोध में एचएसईबी वर्कर यूनियन ने काम बंद करके नारेबाजी की। यूनियन के सर्कल सचिव बलबीर रंगा और रणजीत सिंह ने बताया कि निगम की ओर से 33के वी मलिकपुर और 220 केवी पिहोवा दो नए सब स्टेशन शुरू किए हैं।

जबकि अगले सप्ताह तक दो नए सब स्टेशन और चालू करने हैं। जिनमें 33 सारसा और 33 केवी मंडी शामिल हैं। इन सब स्टेशन पर नए कर्मचारियों की नियुक्ति की जानी थी, लेकिन निगम द्वारा पुराने कर्मचारियों को ही अतिरिक्त कार्यभार देकर दोनों सब स्टेशनों को चालू किया जा रहा है।

विभाग के पास पहले ही कर्मचारियों की कमी है। एएलएम के पदों पर ड्यूटी न होने के बावजूद भी बिठाकर काम चलाया जा रहा है। कर्मचारियों पर वर्क लोड ज्यादा है और अब आगे सीजन भी शुरू होने वाला है।

जरूरत के मुताबिक प्रत्येक सब स्टेशन पर सात नए कर्मचारी तैनात किए जाने आवश्यक हैं, लेकिन अधिकारी नए कर्मचारियों को भर्ती करने की बजाय पुराने कर्मचारियों पर ही काम का दबाव डाल रहे हैं। अधिकारियों का तर्क है कि नए कर्मचारियों को रखने की स्वीकृति नहीं मिल रही है। ऐसे में पुराने कर्मचारियों से ही काम चलाया जा रहा है। प्रदर्शन में मोहन सिंह ग्रामीण प्रधान दिलबाग सिंह, सचिव सुखविंदर, व संजीव सहित कई कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें