संदीप सिंह बोले:शिक्षा व खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्रों को मंत्री कोटे से मिलेगी लाखों रुपए की राशि

पिहोवा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नेशनल गोल्ड मेडल लाने पर मिलेंगे तीन लाख, सिल्वर पर दो लाख और ब्रांज पर मिलेंगे एक लाख

खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि शिक्षा और खेल गतिविधियों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्रों को उनके द्वारा सम्मानित किया जाएगा। खेल मंत्री संदीप सिंह गांव मुर्तजापुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कार्यक्रम में बोल रहे थे। मौके पर उन्होंने स्कूल के नवनिर्मित मुख्य द्वार, हर्बल पार्क एवं सौंदर्यीकरण परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

इसके साथ ही उन्होंने स्कूल द्वारा तैयार की गई आधुनिक लाइब्रेरी को भी छात्रों के लिए समर्पित किया। उन्होंने गांव मुर्तजापुर के सरकारी स्कूल के सौंदर्यीकरण की सराहना करते हुए कहा कि सरपंच गुरप्रीत कौर, उनके पति साहब सिंह बाजवा और प्रिंसिपल वीरेंद्र वालिया व ग्रामीणों की मेहनत की बदौलत स्कूल ने कॉन्वेंट स्कूलों को भी मात दे दी है।
खेल एवं शिक्षा में अव्वल छात्रों के लिए की बड़ी घोषणा|

खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि पिहोवा हलके से खेलों में जो भी छात्र नेशनल लेवल पर गोल्ड मेडल जीतकर आएगा। उसे उनकी तरफ से तीन लाख, सिल्वर मेडल पर दो लाख और ब्रॉन्ज मेडल पर एक लाख देकर सम्मानित किया जाएगा। यह योजना सिर्फ पिहोवा हलके के लिए होगी। उन्होंने गांव के इसी सरकारी स्कूल की दसवीं कक्षा की छात्रा शिवानी को अमरावती में हुई तीरंदाजी नेशनल सब जूनियर प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीतने पर दो लाख रुपए की ग्रांट मंत्री कोटे से देने की घोषणा की।

सके साथ ही स्वागत गीत प्रस्तुत करने वाली बेटियों को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें 21-21 सौ रुपए नकद पुरस्कार देने की घोषणा भी मंत्री ने की। इसके साथ ही ऐलान किया कि हलके के किसी भी स्कूल का छात्र परीक्षा परिणाम में यदि प्रदेश स्तर पर टॉप 10 में जगह बनाएगा।
गांवों का दौरा करके सुनी समस्याएं |

इससे पूर्व खेल मंत्री ने गांव लोटनी, चनालहेड़ी, अरुणाय आदि का दौरा करके ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। उन्हाेंने मांगाें काे संबंधित विभागों को भेजकर रिपोर्ट तैयार करने को कहा। मौके पर एसडीएम सोनू राम, नगर पालिका सचिव अंकुश पराशर, एसएचओ प्रतीक कुमार, मंडल अध्यक्ष राकेश पुरोहित, व्यापार मंडल संयोजक तरसेम गर्ग, महामंत्री रमेश वर्मा, मनजीत सिंह वड़ैच, कृष्ण मलिक सारसा, प्रिंसिपल वीरेंद्र वालिया, सरपंच रतन सिंह खेड़ी, जगपाल सिंह, साहब सिंह बाजवा व वीरेंद्र शर्मा नैसी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...