पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:किसान आंदोलन स्प्रिंग की तरह, जितना दबाओगे उतना तेजी से उठेगा : भजन

पिहोवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • थाना टोल प्लाजा पर डटे रहे किसान, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

किसान आंदोलन को लेकर पैदा हो रहे भारी तनाव के बीच कैथल-अम्बाला हाइवे पर गांव थाना के निकट टोल प्लाजा पर किसान लगातार डटे हुए हैं। शनिवार को भारतीय किसान यूनियन चडूनी ग्रुप के सोशल मीडिया स्टार प्रचारक भजन सिंह किसानों के बीच पहुंचे।

उन्होंने कहा कि पहले गाजीपुर बॉर्डर और उसके बाद सिंघु बॉर्डर पर किसानों पर हमला करवाकर केंद्र सरकार आंदोलन को कुचलना चाहती है, लेकिन विज्ञान का एक नियम है कि यदि स्प्रिंग को दबाने की कोशिश की जाए तो छूटने के बाद वह उतना ही तेजी से उछलता है। ऐसे ही किसान हैं। यदि आंदोलन को दबाने की कोशिश हुई तो दोबारा दोगुनी गति और ताकत के साथ किसान खड़े होंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सीमाओं पर लगे आंदोलन स्थलों को मजबूत करने के लिए कई प्रदेशों से किसान पहुंच चुके हैं। अब लड़ाई आर-पार की है। इसलिए ग्राम स्तर पर कमेटियां गठित की जाए ताकि किसानों पर हो रहे हमलों का करारा जवाब दिया जा सके। इसके अलावा जैसे ही कहीं आंदोलन को तोड़ने के लिए जबरदस्ती करने की सूचना मिलती है तो सभी किसान वहां पहुंचें। इस दौरान हाइवे पर रागिनियों के द्वारा किसानों का मनोरंजन भी कलाकारों ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें