पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बकाया बिल:बिजली बिल रिकवरी के लिए 12 व चोरी रोकने के लिए 4 टीमें गठित

पूंडरी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूंडरी डिवीजन में 4 करोड़ रुपए की रिकवरी शेष

बिजली निगम के एक्सईएन सोमवीर सिंह ने बताया कि डिवीजन पूंडरी द्वारा चारों सब-डिवीजनों में रिकवरी के लिए एसडीओ की देखरेख में 12 टीमों का गठन किया गया है। एक्सईएन ने बताया कि अप्रैल 2020 से लेकर जनवरी तक 84 करोड़ 47 लाख के बिलों में से 80 करोड़ 46 लाख की रिकवरी कर ली गई है।

बकाया लगभग 4 करोड़ रुपए की रिकवरी है इसलिए इस रिकवरी हेतु 12 टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से आह्वान किया कि जिनके बकाया बिल हैं, वे 26 फरवरी से पहले-पहले विभाग में जमा करवाएं। बिल जमा न करवाने पर बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा।

4 टीमें बिजली चोरी रोकने के लिए गठित| एक्सईएन ने बताया कि इन 12 टीमों का गठन सब-डिवीजन नंबर-1, नंबर-2, ढांड व राजौंद में किया गया है, जिन्हें 4 एसडीओ मार्गदर्शित करेंगे। हर एसडीओ के पास 3 टीमें रहेंगी। इसके अलावा 4 टीमें बिजली चेकिंग के लिए भी गठित की गई हैं, हर डिवीजन में एक टीम होगी, जो बिजली चोरी रोकने का काम करेगी।

87 गांवों में की जा रही है ऑन द स्पॉट रीडिंग

एक्सईएन ने बताया कि डिवीजन पूंंडरी के अंतर्गत आने वाले 87 गांवों में अब ऑन स्पाॅट बिलिंग प्रक्रिया जारी है। इससे गलत बिल व गलत रीडिंग पर जहां अंकुश तो लगेगा, साथ ही उपभोक्ताओं को भी परेशानी नहीं होगी। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से आह्वान किया कि वे अपना आधार कार्ड अपडेट करते रहें ताकि बिजली बिल व बिजली से संबंधित जानकारी उनको अपने मोबाइल पर मिलती रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें