पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना काल:प्राइवेट स्कूलों के शिक्षक आर्थिक तंगी में , सरकार से आर्थिक मदद देने की मांग

पूंडरी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरकार प्लैज मनी को जल्द-से-जल्द निकलवाने की दे स्वीकृति : एनआर गुप्ता - Dainik Bhaskar
सरकार प्लैज मनी को जल्द-से-जल्द निकलवाने की दे स्वीकृति : एनआर गुप्ता
  • सरकार प्लैज मनी को जल्द-से-जल्द निकलवाने की दे स्वीकृति : एनआर गुप्ता

हरियाणा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष एनआर गुप्ता ने कोरोना महामारी के चलते स्कूल बंद होने के कारण पिछले 2 सालों से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे प्राइवेट स्कूलों के लिए सरकार से राहत पैकेज की मांग की है। यहां बातचीत में एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष गुप्ता ने सरकार से मांग की है कि प्राइवेट स्कूलों की जो प्लैज मनी सरकारी खातों में जमा है, जिसका कोई प्रयोग नहीं हुआ है।

सरकार जल्द-से-जल्द उसको निकलवाने की स्वीकृति प्रदान करें तथा 134-ए की पिछले वर्षों की बकाया राशि स्कूलों को देकर आर्थिक रूप से बंद होने की कगार पर आए स्कूलों को बचाया जा सके। एसोसिएशन के चेयरमेन रणबीर आर्य ने सरकार द्वारा 2007 से पहले के स्कूलों को भूमि के मापदंडों में छुट देने पर सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार को स्कूलों में खड़ी स्कूल बसों का बीमा, बस पासिंग, बीमा आदि को उतने ही महीने के लिए आगे बढ़ा देना चाहिए, जितने महीने तक स्कूल बसें स्कूल कैंपस में खड़ी रही है।

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के कानूनी सलाहकार वकील सिंह ने कहा कि महामारी के इस समय में प्राइवेट स्कूलों की जो हालात है, वो सब जानते हैं। इस आपदा को कुछ सरकारी स्कूलों के अध्यापक अवसर में बदल रहे हैं। जो प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ सोशल मीडिया व घर-घर जाकर दुष्प्रचार कर रहे हैं।

इन सब असामाजिक व्यक्तियों की पहचान करके व सबूत के साथ मानहानि का केस किया जाएगा। स्टेट सचिव डाॅ. विनोद कुमार ने बताया कि प्राइवेट स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में 52 प्रतिशत भागीदारी रखते हैं। जो सरकार के साथ मिलकर उनके द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी कार्य करते हैं।

खबरें और भी हैं...