पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:एनएच-152 डी के दोनों तरफ निकाली दीवार, किसान परेशान

पूंडरी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पूंडरी| किसान भवन में आयोजित बैठक में भाग लेते किसान।

किसान भवन पूंडरी में कई गांवों के किसान एकत्रित हुए और किसानों ने हाइवे 152डी के निर्माण को लेकर विचार विमर्श किया। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के प्रदेश महासचिव इंजीनियर कलीराम मोहना ने पूंडरी हलके के विभिन्न गांवों के किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) गंगेड़ी से नारनौल तक बनने वाले हाइवे 152डी के दोनों किनारों पर दीवार का निर्माण करवा रहा है।

जिससे किसानों को काफी परेशानी आएगी और उन्हें सिंचाई के लिए भी दिक्कत आएगी, क्योंकि इस हाइवे के निकलने से कई किसानों की जमीनें 2 हिस्सों में बंट चुकी है। अगर एन.एच.ए.आई. सर्विस रोड नहीं देगा तो किसान अपनी कृषि भूमि को कैसे बोएगा।

उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि यदि एनएच 152डी के दोनों तरफ किसानों को सर्विस रोड नहीं दी जा सकती तो किसानों को खेत में जाने के लिए अलग से 20 फुट के रास्ते के लिए भूमि का अधिग्रहण किया जाए ताकि किसानों को अपने खेतों में जाने के लिए परेशानी न हो और न ही किसानों को कोई नुकसान हो। मौके पर भारतीय किसान संघ के रणदीप आर्य, गुलतान नैना, श्रीराम मोहना, अर्जुन सिंह, रामदिया नंबरदार, रमेश बरसाना, छत्रपाल, जयभगवान सिरसल, रामकिशन जांबा, राजेश पिलनी, सरदार गुरदेव सिंह, सुखपाल सिंह टयोंठा व पूर्व सरपंच रघुबीर सिंह मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें