पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी मामला:एजेंटों ने युवक को ऑस्ट्रिया की बजाए भेजा यूक्रेन, 6 लाख ठगे

रादौर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एजेंटाें ने घिलौर के युवक को ऑस्ट्रिया भेजने के नाम पर 6 लाख रुपए ठग लिए। स्वदेश लौट कर युवक ने एजेंटों से रुपए वापस मांगे। एजेंटों ने उसे चेक थमा दिया, जाे बाउंस हो गया। युवक के पिता की शिकायत पर रादौर पुलिस ने 2 एजेंटों के विरुद्ध धारा 406, 420 व 10 इमीग्रेशन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। घिलौर निवासी जागीर सिंह ने बताया कि सुखदीप सिंह निवासी निगदू, जिला करनाल का उसके साले की लड़की जसविंद्र कौर की ससुराल बराड़ा में आना जाना था जहां उसकी मुलाकात सुखदीप से हुई।

करनाल में उसका ऑफिस है। उसने बेटे अमरजीत सिंह को विदेश भेजने की बात कही। सुखदीप ने उससे साढ़े 8 लाख रुपए की मांग की। 6 लाख रुपए पहले और बाकी लड़के के विदेश पहुंचने पर देने थे। सितंबर 2017 के पहले हफ्ते में सुखदीप सिंह उनके घर घिलौर आया। उनसे 3 लाख रुपए जसविंद्र कौर के सामने ले गया था जिसके बाद सुखदीप ने उसके बेटे के पासपोर्ट, राशनकार्ड, आधारकार्ड की फोटो काॅपी व फोटोग्राफ लिए थे। 11 सितंबर 2017 को एजेंट उनके घर आया और बताया कि आपके बेटे का वीजा लग गया है।

12 सितंबर 2019 को ऑस्ट्रिया की फ्लाइट है। एजेंट उसके बेटे को लेकर दिल्ली चला गया लेकिन बेटा ऑस्ट्रिया की बजाय यूक्रेन पहुंच गया जहां उसे 10-12 भारतीय लड़कों के साथ कमरे में रखा गया। उसके लड़के को 3 माह तक वहां बंधक बनाकर रखा गया। उसका बेटा सितंबर 2018 को वापस भारत लौटा। राशि वापस मांगने पर सुखदीप सिंह निवासी निगदू व सुखदीप सिंह निवासी मुक्तसर (पंजाब) ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

इधर, दवा कंपनी के ऑडिट में 90-95 लाख की गड़बड़ी मिली, अकाउंटेंट पर केस

हुडा थाना पुलिस ने एक दवा कंपनी के अकाउंटेंट के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। कंपनी का ऑडिट हुआ तो कंपनी के खाते में 90-95 लाख रुपए की गड़बड़ी मिली। गड़बड़ी सामने आई तो अकाउंटेंट नौकरी छोड़कर लापता हो गया। उसका मोबाइल भी बंद है। दवा कंपनी के मालिक ने शिकायत पुलिस को दी। सेक्टर-17 निवासी नवदीप ढींगरा ने हुडा थाने में शिकायत दी है कि उसकी कालाअम्ब में दवाइयाें की फैक्ट्री है। सेक्टर-17 में कंपनी का ऑफिस है।

यहां कालपी के पास रहने वाले हरप्रीत सिंह काे अकाउंटेंट रखा था। कंपनी का हर साल ऑडिट होता है। इस बार ऑडिट हुआ तो खाते में गड़बड़ी मिली। जांच में सामने आया कि 90 से 95 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा किया गया है। आरोपी ने चेक पर धोखे से साइन कराकर किसी और के अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया है। वहीं, उनकी एंट्री को छुपाया। एक अप्रैल 2019 से अब तक अकाउंट में गड़बड़ी की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser