पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पर्व:बच्चों ने अपनी पॉकेट मनी से बनाया रावण का पुतला, गो कोरोना गो के स्लोगन लगा जलाया

रादौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के चलते दशहरे पर जिले में नहीं हुआ बड़ा कार्यक्रम, बच्चाें ने अपने स्तर पर किए कार्यक्रम

दशहरे के अवसर पर बुबका गली व काॅलेज रोड पर छोटे-छोटे बच्चों ने कोरोना रूपी रावण का पुतला बनाकर उसका दहन किया। रावण के पुतले पर बच्चों ने गो कोरोना गो जैसे पोस्टर लगाकर कोरोना को भगाने के लिए भगवान श्रीराम से प्रार्थना की। वहीं सभी ने जल्द कोरोना वायरस के खत्म होने की कामना की। बच्चों ने ही अपने स्तर पर अपनी पॉकेट मनी से रावण के पुतले बनाकर उनका दहन किया। मौके पर पर्व गर्ग, पक्ष गर्ग, सभ्य गर्ग, विशु एरन, गगन शर्मा आदि मौजूद रहे।

रामपुरा कॉलोनी के बच्चों ने जेब खर्च से बनाया रावण का पुतला

रामपुरा कॉलोनी में बच्चों ने अपनी जेब खर्च से राशि एकत्रित कर रावण का पुतला बनाया और पार्क के पास जलाया। इस दौरान बच्चों ने जय श्री राम के जयकारे भी लगाए। कॉलोनी निवासी आकाश, शहज, शगुन, परी, पायुष, कृष्णा व केशव ने बताया कि जब उन्हें यह पता चला कि दशहरा ग्राउंड में होने वाले रावण, कुंभकरण एवं मेघनाथ के पुतलों को दहन करने की अनुमति प्रदान नहीं की गई है और यह आयोजन बड़े स्तर पर नहीं होगा। तब हमने आपस में मिलकर अपने परिवार से मिलने वाली जेब खर्च की राशि को एकत्रित कर रावण का पुतला बनाने का निर्णय किया।

बच्चों ने कोरोना वायरस का पुतला जलाया

इस बार कोविड-19 के कारण दशहरा पर्व का आयोजन नहीं हो सका। इस पर शांति कॉलोनी के बच्चों ने कोविड-19 रूपी रावण का पुतला जला कोरोना वायरस पर जीत का संदेश दिया। इस कार्य में कॉलोनी वासियों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया और बच्चों को प्रोत्साहित किया। दशहरा पर्व मनाने में विभित्सू शर्मा, दक्ष भोला, पारस शर्मा, अरमान, सागर शर्मा, प्राची, राखी का विशेष योगदान रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें