समाधान की रखी मांग:किसानों ने विधायक को बताई मेरी फसल मेरा ब्याैरा पोर्टल की समस्या

रादौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुमथला मंडी का दौरा करते विधायक। - Dainik Bhaskar
गुमथला मंडी का दौरा करते विधायक।

विधायक डॉ. बीएल सैनी ने वीरवार को अनाज मंडी रादौर व गुमथला का दौरा कर धान खरीद का जायजा लिया।उन्होंने किसानों व आढ़तियों की समस्याएं सुनी। किसानों ने विधायक को बताया कि किसानों को सबसे बड़ी समस्या मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण को लेकर आ रही है। किसानों ने अपनी-अपनी फसल को ब्यौरा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया था, उसे काटकर अब आधा कर दिया गया है।

पोर्टल पर खेतों में धान की फसल होने के बावजूद खेतों में दूसरी फसलों को दिखाया जा रहा है। इससे धान की फसल बेचने में किसान को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पहले वे जब भी मंडी में अपनी फसल को लेकर जाते थे, उसी समय रेट लगकर फसल बिक जाया करती थी। लेकिन अब किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए भटकना पड़ रहा है। अधिकतर किसानों की फसलें सरकारी दामों से कम दाम पर बिक रही हैं। किसानों को पक्की पर्ची की जगह कच्ची पर्ची दे दी जाती है।

उधर, आढ़तियों ने बताया कि वजन से ज्यादा पर्ची काटने के लिए कई बार सरकारी अधिकारियों की ओर से उन पर दबाव बनाया जाता है। यदि वे अधिकारियों की बात नहीं मानते तो अधिकारी उनकी दुकानों पर बोली के लिए नहीं आते और अगली दुकान पर चले जाते हैं। आढ़तियों ने मंडी में कम जगह होने की समस्या भी बताई। विधायक ने समस्या समाधान कराने का भरोसा दिया। माैके पर जितेंद्र मेहता, पूर्व सरपंच कृष्ण मेहता, भूषण मेहता, बब्बू सैनी, अनिल मेहता, राजेश कुमार, रामकुमार व अशोक भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...