पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कलेसरा में लगे ट्यूबवेल का कनेक्शन नहीं मिला, रोष:ट्यूबवेल का बोर फेल होने पर कराया था नया बोर, 20 दिन बाद भी कनेक्शन नहीं मिला

रादौर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रादौर |गांव कलेसरा में जलापूर्ति विभाग द्वारा लगवाया गया ट्यूबवेल दिखाते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
रादौर |गांव कलेसरा में जलापूर्ति विभाग द्वारा लगवाया गया ट्यूबवेल दिखाते ग्रामीण।

कलेसरा गांव में पीने के पानी के ट्यूबवेल का बोर फेल होने के बाद जलापूर्ति विभाग द्वारा गांव में नया बोर करवाकर ट्यूबवेल तो लगवा दिया है, 20 दिन होने के बावजूद आज तक बिजली निगम की ओर से ट्यूबवेल पर न तो ट्रांसफार्मर रखा गया और न ही बिजली का कनेक्शन जोड़ा गया। इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ा रहा है।

पीने के पानी के लिए ग्रामीणों को धक्के खाने पड़ रहे हैं। ग्रामीण निर्मल सिंह, बलवंत सिंह, बाबू, नवजोत व धर्मपाल आदि ने बताया कि उनके गांव में 600 से अधिक लोग रहते हैं। गांव में पीने के पानी के लिए केवल एक ट्यूबवेल लगा हुआ है जिसका बोर लगभग 2 महीने पहले फेल हो गया था जिससे ट्यूबवेल ने पानी देना बंद कर दिया था। बोर फेल होने के बाद घरों में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है।

ऐसे में गांव के लोग खेतों में दूर-दूर लगे ट्यूबवेल से बर्तनों में पानी भरकर ला रहे हैं, जिससे अपने परिवारों का गुजारा चला सके। भयंकर गर्मी में गांव के लोग पीने के पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस गए हैं। उनकी मांग पर जलापूर्ति विभाग की ओर से नए ट्यूबवेल का बोर 20 दिन पहले कराया गया था जिस पर आज तक बिजली का कनेक्शन नहीं हो पाया है। लोगों को पीने के पानी के लिए धक्के खाने पड़ रहे हैं।

इस बारे एसडीओ पब्लिक हेल्थ रवि नायक ने बताया कि गांव कलेसरा में पीने के पानी के ट्यूबवेल का बोर फेल होने के बाद विभाग की ओर से नया बोर करवाकर ट्यूबवेल लगवा दिया गया है। बिजली निगम से ट्यूबवेल का कनेक्शन चालू करवाने को लेकर एसडीओ बिजली निगम से बात हुई है। 2-3 दिन में नए ट्यूबवेल का कनेक्शन चालू करवा दिया जाएगा जिसके बाद ग्रामीणों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...