पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही बरतने का आरोप:डोर टू डोर कचरा उठाने वालों की कार्यप्रणाली को बताया महज खानापूर्ति, लोगों ने जताया रोष

राजौंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डोर टू डोर कूड़ा एकत्रित करने वाले कर्मियों पर लापरवाही बरतने का आरोप

नगर में नगरपालिका द्वारा डोर टू डोर कूड़ा एकत्रित करने वाले कर्मियों के कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए लोगों ने रोष जताया है। वार्ड नंबर 9 के लोगों का आरोप है कि वह इन रेहड़ी वाले डोर टू डोर के कर्मचारियों को आवाज लगाते रहते हैं लेकिन व बिना आवाज सुने ही आगे निकल जाते हैं। इससे कूड़े के कई कई दिन का जमा हो जाता है।

वार्ड वासी हरजीत सिंह, निर्मल कुमार, अशोक कुमार, दीपक, नीलम व नरेश ने बताया कि प्रतिदिन मेन बाजार, वार्ड 9 से दो डोर टू डोर वाले कर्मी गुजरते हैं। यह कचरे की रिक्शा-गाड़ी में कचरा डालने के लिए कोई आवाज नहीं लगाते, न ही कोई सिटी बजाते हैं। एक बार दोनों खाली रिक्शा लेकर मेन बाजार से वार्ड में अंदर जाते हैं व कुछ देर बाद दोनों ही खाली रिक्शा गाड़ी लेकर वापस आ जाते हैं।

बाजार में पहले रिक्शा वाले को जब रिक्शा गाड़ी रोकने व कचरा डलवाने का अनुरोध किया तो उसने कहा कि गाड़ी खराब है। उसके पीछे-पीछे आ रहे दूसरे कर्मी को रिक्शा गाड़ी रोककर कचरा डलवाने का अनुरोध किया तो उसने कहा शाम को आऊंगा। लोगों में चर्चा है कि क्या डोर टू डोर वाले बाजार में केवल खानापूर्ति करने आते हैं। नागरिक मांग करते हैं कि बाजार व वार्डों की नियमित सफाई के साथ-साथ कचरे की लोडिंग भी सुनिश्चित करें। इस बारे मे नपा सफाई निरीक्षक कर्मवीर सिंह ने बताया कि इन कर्मचारियो को ड्यूटी ठीक प्रकार से करने के निर्देश दिए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें