पुलिस की कार्रवाई:नोट बदलने के नाम पर दो लोगों से 44 हजार रुपए ठगने का आराेपी गिरफ्तार

साढौरा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक युवक कई दिन से नोट बदलने के नाम पर लाेगाें से ठगी कर रहा था। इस मामले में शनिवार देर शाम दो लोगों ने पुलिस को शिकायत की तो पुलिस ने रविवार को आराेपी काे गिरफ्तार कर लिया। युवक ने अपनी पहचान यमुनानगर की महावीर काॅलोनी निवासी अंशुल बख्शी पुत्र विजय बख्शी के तौर पर बताई है।

पहले मामले में सतपाल पुत्र मेला राम ने पुलिस को शिकायत दी कि 4 मार्च को जब अपने घर से निकला तो उसी समय बाइक सवार एक युवक वहां पहुंचा। युवक ने उसे बताया कि वह बैंक से 2000 के पांच नोट निकलवा कर लाया है। लेकिन भंडारे के लिए उसे छोटे नोटों की जरूरत है। अगर आपके पास हो तो कृपया बदल दें। सतपाल ने अपनी जेब से 500 के आठ नोट निकाल कर दिए तो यह युवक उन्हें लेते ही बाइक पर फरार हो गया।

सतपाल के साथ 4 हजार की ठगी हुई। इसी तरह खाद विक्रेता कुलदीप पुत्र इंद्र सैन के साथ भी इस युवक ने ठगी करके 40 हजार ऐंठ लिए। कुलदीप के साथ इस युवक ने 22 फरवरी को सर्राफा बाजार में ठगी की। कुलदीप के पास भी आराेपी बाइक पर पहुंचा और उसे कहा कि उनके घर भंडारा है। जिसके लिए उसकी माता ने बैंक से 40 हजार निकलवाए तो बैंक से उन्हें 200 के नोट मिले। जबकि उन्हें बड़े नोटों की जरूरत है।

कुलदीप ने उसे 500 के 80 नोट दे दिए। यह नोट लेने के बाद युवक नोट निकलवा कर उसे देने का बहाना बनाते हुए बाइक लेकर फरार हाे गया। एसएचओ दीदार सिंह ने बताया कि सतपाल व कुलदीप की शिकायत पर मामला दर्ज करके ठग युवक की तलाश की गई। रविवार शाम को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सोमवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...