पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

करियाना शॉप में आग लगने से लाखों का नुकसान:बाबू राम मदन लाल करियाना शॉप में गुरुवार अलसुबह लगी आग, एक लाख की नकदी भी जली

साढौरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मेन बाजार में पुराना डाकखाना के पास स्थित बाबू राम मदन लाल करियाना शॉप में गुरुवार अलसुबह आग लग गई। बिलासपुर व यमुनानगर से आई फायर ब्रिगेड ने लोगों की मदद से तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक इस दो मंजिला दुकान में रखा सारा सामान राख हो चुका था। दुकान मालिक विकेश गर्ग ने बताया कि आग के कारण उसकी करीब एक लाख की नकदी सहित 20 लाख का नुकसान होने का अनुमान है।

फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। विकेश गर्ग ने बताया कि रोजाना की तरह बुधवार रात को वह अपनी दुकान का मेन स्विच व इनवर्टर बंद करके घर गए थे। सुबह करीब चार बजे मुकेश राणा व प्रतीक बंसल ने उनकी दुकान से धुंआ निकलने की सूचना दी। जब वह दुकान पर पहुंचे तो आग काफी भड़क चुकी थी।

उनकी सूचना पर एसएचओ दीदार सिंह ने बिलासपुर में फायर ब्रिगेड को सूचित किया। मौके पर पुलिस कर्मचारी भी पहुंचे। व्यापार मंडल के प्रधान शाम लाल अग्रवाल, मुकेश राणा, जतिन चुघ, करनैल सैनी, योगेश शर्मा व बिट्टू अग्रवाल ने दुकान से सामान बाहर निकालने में सहयोग किया।

दुकानदारों ने किया प्रदर्शन, कस्बे में फायर ब्रिगेड की तैनाती की मांग

साढौरा, आग लगने से दुकानदार को हुए नुकसान से आक्रोषित दुकानदारों ने गुरुवार को दो घंटे तक दुकानें बंद रखकर कस्बे में फायर ब्रिगेड की तैनाती की मांग को लेकर बाजार व नगरपालिका कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। जिप के पूर्व उपाध्यक्ष अनिल संधू व व्यापार मंडल के अध्यक्ष शाम लाल अग्रवाल ने बताया कि कस्बे व देहात में आग लगने घटनाएं होती रहती हैं, लेकिन कस्बे में फायर ब्रिगेड न होने से दूसरे शहरों से फायर ब्रिगेड पहुंचने में देरी हो जाती है।

कस्बे में फायर ब्रिगेड की तैनाती को लेकर लंबे समय से मांग की जा रही है। लेकिन सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। दुकानदारों ने बाजार बंद रखने के बाद नगरपालिका तक रोष मार्च निकाला। वहां नगरपालिका सचिव सुरेंद्र मलिक को ज्ञापन सौंपकर फायर ब्रिगेड की तैनाती की मांग की।

नायब तहसीलदार भारत भूषण व नपा सचिव सुरेंद्र मलिक ने दुकानदारों की मांग को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। इस दौरान एसएचओ दीदार सिंह भी मौजूद थे। मौके पर अनुराग अग्रवाल, अतुल गर्ग, राघव गर्ग, सचदेव चुघ, संजय सिंगला व प्रतीक बंसल भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें