पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान ट्रैक्टर रैली:तीन कृषि कानूनों का विरोध; किसानों की 800 ट्रैक्टरों की रैली ने ग्रामीण एरिया में 40 किलोमीटर का चक्कर 4 घंटे में पूरा किया

साढौरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
साढौरा| अनाज मंडी में एकत्रित होकर ट्रैक्टरों पर ग्रामीण एरिया में रैली के लिए रवाना होते किसान। - Dainik Bhaskar
साढौरा| अनाज मंडी में एकत्रित होकर ट्रैक्टरों पर ग्रामीण एरिया में रैली के लिए रवाना होते किसान।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर क्षेत्र के किसानों ने तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर गुरुवार को ट्रैक्टर रैली निकाली। अनाज मंडी से सुबह 11 बजे शुरू हुई करीब 800 ट्रैक्टरों की यह रैली ग्रामीण एरिया का 40 किलाेमीटर का सफर 4 घंटे में तय करके दोपहर बाद तीन बजे अनाज मंडी में ही संपन्न हुई।

रैली कोटला, झंडा, रसूलपुर, फिरोजपुर, पहाड़ीपुर, सैदूपुर, कप्तान माजरी, सरावां, मानकपुर, भोगपुर व राजपुर होते हुए वापस अनाज मंडी पहुंची। ट्रैक्टर रैली शुरू होने से पहले जिला परिषद उपाध्यक्ष अनिल संधू, भाकियू चढ़ूनी ग्रुप के प्रधान संजीव सैनी व भाकियू रतन मान ग्रुप के प्रधान सतपाल मानकपुर ने किसानों को संबोधित किया। कहा कि सरकार तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की बजाए बातचीत टालकर किसानों के धैर्य का इम्तिहान ले रही है, लेकिन किसानों ने भी ठान लिया है कि जब तक तीनों कृषि कानून रद्द नहीं होंगे, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

एक दिन के समय के बावजूद बड़ी संख्या में ट्रैक्टरों सहित किसानों के पहुंचने से उत्साहित किसान नेताओं ने किसानों को ट्रैक्टरों सहित 23 मार्च को दिल्ली कूच का आह्वान किया। अगर कृषि कानून रद्द न हुए तो 26 जनवरी को राजपथ पर किसानों के ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी।

किसानों के लिए थी जलपान की व्यवस्था
ट्रैक्टर रैली में शामिल किसानों का स्वागत करने के लिए अनाज मंडी के अलावा रसूलपुर, बकाला, फिरोजपुर, सैदूपुर, सरावां व भोगपुर में जलपान की व्यवस्था की गई थी। रैली के दौरान यातायात बहाल रखने व अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए एसएचओ बलबीर सिंह पुलिस बल के साथ सक्रिय रहे। माैके पर लखविंद्र सिंह चीमा, गुरुदेव सिंह सरावां, जसबीर बीड माजरा, बॉबी कप्तान माजरी, जनक पांडो, सतपाल राणा, सुरजीत सिंह सरवारा टोडरपुर, नैब मोहम्मद, शकील जामनावाला, जसबीर राठी, कमल ग्रेवाल, एडवोकेट जसविंद्र रत्तुवाला, सिमरन लाहड़पुर, अमन संधू व रणबीर मानकपुर भी माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें