पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नशे पर लगाम:जगाधरी में ड्रम बनाने की फैक्ट्री से 150 पेटियां नकली शराब और 15 हजार खाली बोतलें बरामद

यमुनानगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फैक्ट्री में जांच करती पुलिस और एक्साइज विभाग की टीम।
  • पानीपत का आरोपी विकास गिरफ्तार, पूछताछ में कई जगह नकली शराब बनाने का किया खुलासा
  • 11 सितंबर को रादौर में पकड़ी गई थी नकली शराब, उसी से खुल रही परतें

शुक्रवार को यमुनानगर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी। 11 सितंबर को रादौर में पकड़ी गई नकली शराब जगाधरी में बनाई गई थी। एसआईटी की टीम ने प्रदेश में नकली शराब का धंधा चलाने के मुख्य आरोपी पानीपत निवासी विकास को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि जगाधरी की शांति कॉलोनी में अवैध शराब बनाने का धंधा चल रहा था। एसपी कमलदीप गोयल पुलिस की कई टीमों के साथ मौके पर पहुंचे और फैक्टरी पर रेड की।

यहां देव इंडस्ट्री का बोर्ड लगी फैक्ट्री में नकली शराब बनाई जा रही थी। शराब बनाने की डिस्टलरी की तरह यहां पूरा सेटअप था। यह फैक्ट्री शहर के ट्रांसपोर्टर की है, उसने आगे विकास को किराए पर दी हुई थी। बाहर बोर्ड लगा था प्लास्टिक के ड्रम खरीदने और बेचने के लिए संपर्क करें। जब पुलिस ने फैक्ट्री के अंदर रेड की तो वहां बड़ी मात्रा में नकली शराब मिली। पुलिस को वहां बोतलें बनाने की मशीन, नकली लेबल, 15000 खाली बोतलें, खबर लिखे जाने तक 150 शराब की पेटियां बरामद हुई थी। खाली बोतलों से लेकर लेबल तक यहां बनता था।

लोगों ने किया हंगामा, पुलिस ने दिखाई सख्ती

शांति कॉलोनी में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री में शाम से पुलिस कार्रवाई कर रही थी। इससे पूरा रोड ब्लॉक था। लोग यह जानने के लिए उत्सुक थे कि आखिर यहां ऐसा क्या हो रहा था जिसे इतनी पुलिस कई घंटे से जांच कर रही है। कांग्रेसी नेता के साथ वहां काफी लोग पहुंच गए और हंगामा करने लगे। वे नहीं माने तो पुलिस ने अपने तरीके से उन्हें वहां से पीछे हटाया।

एक माह में अब तक सात गिरफ्तार

11 सितंबर को शराब ठेकेदार गौरव कांबोज और प्रदीप ने नकली शराब से भरा कैंटर बुबका रोड से पकड़ा था। तब ड्राइवर भागने में कामयाब हो गया था। मथाना निवासी प्रदीप को पकड़ लिया था। वहीं कैंटर के पास स्विफ्ट और सफारी गाड़ी में सवार लोग पुलिस की गाड़ी देख फरार हो गए। जांच के बाद शराब नकली पाई गई। कैंटर से 689 पेटियां देसी शराब बरामद की तब रादौर पुलिस ने केस दर्ज किया था। बाद में पुलिस ने यूपी निवासी बिट्टू सिंह को गिरफ्तार किया था। वहीं पिछले दिनों शराब पकड़वाने वाले तीन शराब कारोबारियों को भी गिरफ्तार किया था। इसके बाद डेरा लाडवा निवासी हरविंद्र सिंह उर्फ लाल जी को गिरफ्तार किया था। वहीं अब पानीपत निवासी विकास गिरफ्तार हुआ है जो इस केस में अहम कड़ी है।

शराब के कई नकली ब्रांड तैयार किए जा रहे थे

यहां पर नकली जगाधरी नंबर वन, रसीला संतरा और माल्टा शराब तैयार की जा रही थी। डीईटीसी एक्साइज अमित कुमार की टीम भी मौके पर पहुंच जांच में जुटी थी। बताया जा रहा है कि 5 टीमें अलग-अलग जगह रेड करने के लिए भेजी गई। एसपी कमलदीप गोयल ने बताया कि यहां नकली शराब तैयार की जा रही थी। बड़ी मात्रा में नकली शराब पकड़ी गई है और खाली बोतलें भी यहां बनाई जाती थी। पुलिस ने शुक्रवार को नकली शराब मामले में पानीपत निवासी विकास को गिरफ्तार किया था। इसमें पूछताछ में नकली शराब की फैक्ट्री का खुलासा किया है। डीएसपी जगाधरी राजेंद्र कुमार का कहना है कि देर रात तक टीमें जांच में लगी थी। फैक्ट्री से कुछ लेबर भी पुलिस ने हिरासत में ली है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें