पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मर्डर केस:4 साल की बच्ची ने उठाया था हत्याकांड से पर्दा, गवाही पर बिंदू के हत्यारे पोपीन को उम्रकैद

यमुनानगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोषी ने दो बच्चों की मां को प्रेमजाल में फंसाया, हत्या की प्लानिंग बना बुलाया था
  • बेटी को साथ लेकर आई मां, मारपीट कर पहले बेहोश किया फिर नहर में फेंका था

प्रेमिका के हत्यारे तीर्थ नगर निवासी पोपीन उर्फ विपिन को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा और 10 हजार रुपए जुर्माना लगाया है। फैसला एडीजे नेहा नोहरिया की कोर्ट ने सुनाया। मामले में 4 साल की बच्ची की गवाही अहम रही। मृतक बिंदू की हत्या उसकी 4 साल की बेटी के सामने की गई थी।

बच्ची ने ही पुलिस को बताया था कि पोपीन ने उसकी मां से मारपीट की और नहर में फेंक दिया। बच्ची की गवाही कोर्ट में होनी थी। वहां भी बच्ची ने जज के सामने पूरी घटना बताई। बच्ची को पुलिस ने केस में चश्मदीद गवाह बनाया था।

हालांकि कोर्ट में दोषी पक्ष के वकील की तरफ से इसे सुसाइड करार देने की दलील दी गई लेकिन अभियोजन पक्ष की तरफ से रखे गए सुबूत और गवाहों से उनकी दलील काम नहीं आई। उप जिला न्यायवादी सुरजीत आर्य ने दोषी पोपीन को उम्रकैद की सजा और 10 हजार रुपए का जुर्माना कोर्ट ने लगाया है।

पुलिस ने शुरुआत में पोपीन के दोस्त विक्रांत को आरोपी बनाया था लेकिन पुलिस ने जांच में उसका हाथ नहीं पाया था। इससे उसे आरोपी नहीं बनाया था। वहीं गवाह बनाया था।

भूख से तड़प रहे बच्चों का पेट भरने के लिए राशन लेने गई थी पोपीन से
पुलिस ने पोपीन को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो सामने आया कि पोपीन बिंदू को यह कहकर मिला था कि वह कुंवारा है जबकि वह शादीशुदा था। वहीं बिंदू शादी के 8 साल बाद अपने पति को छोड़कर मायके में तीर्थ नगर में रह रही थी। हत्या से चार माह पहले ही उनकी मुलाकात हुई थी।

दोनों में प्रेम हुआ और पोपीन ने बिंदू को दशमेश कॉलोनी में कमरा किराए पर दिलाया था। वह दो बच्चों के साथ किराए के कमरे पर रह रही थी। इनका पूरा खर्च पोपीन ही उठाता था। हत्या से 10-12 दिन पहले से ही पोपीन ने बिंदू के पास आना बंद कर दिया था।

7 दिसंबर 2017 को बिंदू ने पोपीन पर फोन कर कहा कि बच्चे भूख से रो रहे हैं। घर पर खाने के लिए कुछ नहीं है। पोपीन ने उसे करियाना की दुकान पर बुलाया। वहां से बच्चों के दूध व अन्य सामान दिलाया। वहां से बिंदू घर गई। इसके बाद पोपीन ने उसे नहर किनारे बुलाया। वहां उसका दोस्त विक्रांत भी था। पूरी वारदात बच्ची के सामने हुई।

यह था मामला- पोपीन ने दिलाया था कमरा
तीर्थ नगर निवासी संतू ने यमुनानगर पुलिस को शिकायत दी थी कि उसकी बहन बिंदू की शादी 8 साल पहले बिहार निवासी चंदन गुप्ता से की थी। तब उनके पास दो बच्चे हुए थे। शादी के कुछ समय बाद बहन और जीजा में झगड़ा रहने लगा था। वे बहन को अपने पास लेकर आ गए थे। उसकी बहन की मुलाकात तीर्थ नगर में किराए पर रहने वाले पोपीन से हो गई थी।

पोपीन ने उसे दशमेश कॉलोनी में कमरा लेकर दे दिया था और वह भी उसके साथ रहता था। 7 दिसंबर 2017 को मकान मालिक दीपक ने उसे फोन कर बताया कि उसकी बहन और पोपीन घर पर नहीं है और बच्चे रो रहे हैं। वह वहां पहुंचा और बहन की तलाश शुरू की। पुलिस ने पहले 365 का केस दर्ज किया था। वहीं 7 दिन बाद बिंदू का शव पश्चिमी यमुना नहर से मिला था। तब पुलिस ने धारा-302 इजाद कर दी थी। पोपीन ने कबूल किया था कि वह दो परिवार का खर्च नहीं चला पा रहा था इसलिए उसने बिंदू को रास्ते से हटाने की प्लानिंग बनाई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser