पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गेहूं की खरीद:जिले की मंडियों में 4427 मीट्रिक टन गेहूं की आवक

यमुनानगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले की अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद शुरू हो चुकी है। छह दिन बाद भी उम्मीद अनुसार फसल मंडियों में नहीं पहुंची है। सरकारी खरीद एजेंसियों द्वारा अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद निर्धारित मानदंडों के अनुसार सुचारु रूप से 1975 रुपए प्रति क्विंटल की जा रही है।

अनाज मंडियों में कुल 4427 मीट्रिक टन गेहूं की आवक हुई। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा 2485 मीट्रिक टन, हैफेड द्वारा 1542 मीट्रिक टन तथा हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन द्वारा 400 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है।

डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि बिलासपुर में 231 मीट्रिक टन, छछरौली में 398 मीट्रिक टन, गुमथला राव में 18, जगाधरी में 593, खारवन मंडी में 200, प्रताप नगर में 365, सरस्वती नगर में 1728, रादौर में 258, रणजीतपुर में 165, रसूलपुर में 44, साढाैरा मंडी में 416, यमुनानगर में 11 मीट्रिक टन गेहूं की आवक हुई है। खरीद विभिन्न सरकारी खरीद एजेंसियों द्वारा की जा चुकी है।

डीसी ने अधिकारियाें काे निर्देश दिए कि अनाज मंडियों में पेयजल व्यवस्था, सफाई व शौचालय व्यवस्था, बिजली व्यवस्था का विशेष ध्यान रखें, ताकि किसानों को अपनी गेहूं की उपज को बेचने में किसी प्रकार की दिक्कत न आए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें