पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समाजसेवा:थैलेसीमिया से पीड़ितों बच्चों के लिए लगे शिविर में 47 यूनिट रक्त एकत्रित

यमुनानगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्माइल फाउंडेशन व पंचनद शोध संस्थान ने लगाया रक्तदान शििवर

काेराेना काल के दौरान जिला में रक्त के अभाव मे किसी भी मरीज को परेशानी का सामना न करना पड़े। इसी उद्देश्य को लेकर समाज से स्माइल फाउंडेशन, बौद्धिक वर्ग के संगठन पंचनद शोध संस्थान अध्ययन केन्द्र की ओर से शहीद उधम सिंह ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर लगाया। शुभारंभ नगर निगम के मेयर मदन चौहान, समाजसेवी दिनेश कन्यान ने किया। दिनेश कन्यान ने कहा कि थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए सभी नागरिकों को हर तीन महीने बाद स्वयं रक्तदान करना चाहिए।

शोध संस्थान के अध्यक्ष सुरेश पाल और उपाध्यक्ष डॉ. रमेश शास्त्री ने बताया कि संस्थान द्वारा 47 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। स्माइल फाउंडेशन के अध्यक्ष संजीव मेहता और सचिव सचिन जोशी ने बताया कि समाज कि विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से रक्तदान का पुण्य कार्य प्रतिदिन चल रहा है। मौके पर राजेश गढ़, सुरेश शर्मा, परशुराम सेवा ट्रस्ट की वर्षा शर्मा, पंचनद शोध संस्थान के सचिव डॉ. उदय भान सिंह, सदस्य संजीव दुआ, प्रवीन कुमार व डॉ. संजीव गांधी माैजूद रहे।

निरंकारी भवन में 100 यूनिट रक्त एकत्र

बिलासपुर | संत निरंकारी मंडल बिलासपुर की ओर से छछरौली रोड स्थित निरंकारी भवन में 13वां रक्तदान शिविर लगाया गया। इसमें 100 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। बिलासपुर मंडल मुखी अशोक झाम ने बताया कि स्थानीय प्रशासन व ब्लड बैंक की मदद से शिविर लगाया गया। शिविर का शुभारंभ जोनल इंचार्ज सुरिंद्र पाल सिंह ने किया। उन्हाेंने रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान सबसे पुण्य का कार्य है।

खबरें और भी हैं...