पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:बूड़िया में स्ट्रीट लाइट के 1528 पॉइंट में से 500 ही रोशन

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम के अंतर्गत आने वाले बूड़िया में स्ट्रीट लाइट के 1528 पॉइंट में से 500 ही काम कर रहे हैं। बाकी गलियों में शाम होते ही अंधेरा पसर जाता है। शिकायत के बाद भी इन पॉइंट को ठीक नहीं किया जा रहा है। कई गलियां तो ऐसी हैं, जहां कई एलइडी लगी हैं। कई ऐसी जहां एक भी लाइट ठीक नहीं है। सभी जगह सोडियम बदलकर एलइडी लगाने का कार्य हो रहा है।

इसमें भी पक्षपात का आरोप है। सरकारी स्कूल के नजदीक रोड पर एलईडी लगा दी गई। इससे आगे किले के नजदीक भी दो सोडियम लगी हैं। इन्हें बदलने का कार्य नहीं हो रहा है। दूसरा किले के नजदीक लगी बड़ी एलइडी चार लाइट आठ माह से बंद हैं। यहां के लोगों ने नगर निगम से मांग की है कि इन्हें दुरुस्त किया जाए। जिन गलियों में एक बार ट्यूब लाइट लगा दी गई थी। उस तरफ दोबारा रुख तक नहीं किया गया। अनदेखी का खामियाजा यहां के लोग भुगत रहे हैं।

किले के नजदीक बिजली कर्मियों की ओर से काटे गए तार को आठ माह बाद भी जोड़ा नहीं गया, जिससे दोनों गलियां अंधेरे में गुम रहती हैं। यहां के सतनाम बताते हैं कि स्ट्रीट लाइट को लेेकर शिकायत केंद्र पर बात की थी। शिकायत दर्ज कराने के बाद भी कोई कर्मचारी स्ट्रीट लाइट दुरुस्त करने नहीं पहुंचा। 24 से 48 घंटे में स्ट्रीट लाइट ठीक करने की बात की जा रही है। यहां के लोगों का कहना है कि यहां प्रभावशाली लोगों की कमी नहीं हैं, लेकिन इसे लेकर एकजुटता की कमी झलक रही है।

किले के पास छह सात सोडियम लाइट के पॉइंट लिफ्ट की मदद से सोमवार तक ठीक करवा दिए जाएंगे। बाकी एरिया की रजिस्टर में कंप्लेंट नहीं है। शिकायत आते ही पॉइंट ठीक कराए जाएंगे।
प्रतीक, जेई, नगर निगम।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें