पुलिस केस:जापान की बजाए कंबोडिया भेज 5.50 लाख ठगे, केस

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गांव कोतरखाना निवासी मलकीत सिंह की शिकायत पर छप्पर थाना पुलिस ने पंजाब निवासी मनप्रीत सिंह और यूपी निवासी अजीत पटेल पर विदेश भेजने के नाम पर 5.50 लाख रुपए ठगने के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार मलकीत सिंह ने शिकायत दी है कि वह विदेश जाना चाहता था। आरोपियों से उसकी बात हुई। उन्होंने उसे कहा कि साढ़े पांच लाख रुपए में वे उसे विदेश भेज देंगे।

उन्होंने काफी युवकों को विदेश भेजा हुआ है। आरोपियों ने उसे वर्क परमिट पर जापान भेजने का आश्वासन दिया। आरोपियों को उसने अलग-अलग तारीख को पैसे दिए और अपने दस्तावेज भी दे दिए। लेकिन आराेपियों ने उसका जापान की बजाए कंबोडिया का वीजा लगवा दिया। उसने उनसे कहा कि उसने जापान जाने के लिए बात की थी और उसी के लिए पैसे दिए हैं। तब आरोपियों ने कहा कि उसे जापान भेज देंगे।

आरोपियों ने उसे कहा कि उसे पहले कंबोडिया जाना होगा। फिर आगे की प्रकिया शुरू होगी। आरोपियों के कहने पर वह कंबोडिया चला गया। वहां कई दिन तक रहा। इसी बीच उसका वीजा एक्सपायर होने लगा। उसने आरोपियों से बात की और उसे जापान भेजने काे कहा, लेकिन आरोपी उसे हर बार आश्वासन देते रहे।

मजबूरी में उसे वापस आना पड़ा। इसके बाद उसने आरोपियों से अपने पैसे मांगे तो उन्होंने धमकी दी। वहीं उसने शिकायत पुलिस को दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे परेशान होकर उसे कोर्ट में याचिका लगानी पड़ी। जिस पर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...