पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घातक हो रहा कोरोना:24 घंटे में कोरोना से 7 की मौत, मरने वाले सभी 45 साल से ज्यादा उम्र के थे,

यमुनानगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वहीं, 16 स्टूडेंट्स समेत 177 लोग संक्रमित मिले

कोरोना संक्रमण से 24 घंंटे में सात लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में सभी 45 साल की उम्र से ज्यादा थे। कोरोना से एक दिन में यह अब तक की सबसे ज्यादा मौतें हैं। सभी के शव यमुनानगर सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में रखे गए थे।

वहां मृतकों के परिजन अपनों के शव लेने के लिए लाइन में लगे थे। एक मृतक के परिजनों का सब्र उस समय जवाब दे गया, जब सुबह से परिवार पोस्टमार्टम रूम के बाहर बैठा था और उन्हें शव नहीं दिया जा रहा था। वहां पर हंगामा हो गया। पोस्टमार्टम रूम में काम करने वाले प्राइवेट युवक के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। बाद में पुलिस बुलानी पड़ी।

पुलिस ने मृतक के परिजनों को समझाया। वहीं तुरंत शव संस्कार के लिए श्मशान में भेजा गया। तब जाकर मामला शांत हुआ। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने दो लोगों की ही कोरोना से मौत मानी है।

अधिकारियों का कहना है कि पोर्टल पर दो लोगों की मौत कोरोना से होने की डिटेल आई है। इस तरह से अभी तक 173 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। हालांकि यमुनानगर में कोरोना से इससे कहीं ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। उधर, कोरोना के संक्रमित भी रिकाॅर्ड तोड़ने लगे हैं। वीरवार को 177 नए केस आए।

मुकेश का शव लेने के लिए परिजनों ने किया हंगामा

मुस्तफाबाद निवासी मुकेश फास्ट फूड की दुकान चलाता था। कई दिन पहले बुखार आया तो परिजनों ने गाबा अस्पताल में भर्ती किया था। वहां पर इलाज चल रहा था। उसकी बहन ने बताया कि ढाई लाख रुपए इलाज पर खर्च कर चुके थे। और पैसे नहीं थे।

इसलिए सरकारी अस्पताल में ले जाने लगे तो एंबुलेंस में जैसे ही भाई को लेटाया तो उनकी मौत हो गई। तब शव को पोस्टमार्टम रूम में रखवा दिया था। वीरवार सुबह लेने आए तो शव नहीं दिया और कहा कि कोरोना पॉजिटिव है। जबकि उन्हें पहले नहीं बताया गया था कि कोरोना पॉजिटिव है। इस दौरान वहां काफी देर तक हंगामा होता रहा।

कोरोना से इन-इन लोगों ने गंवाई जान

मुस्तफाबाद निवासी 45 साल के व्यक्ति का पांच दिन से प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था। रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। तीर्थ नगर निवासी 51 साल की महिला का ईएसआई के कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा था। वहां पर टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव मिली थी। गुरु तेग बहादुर नगर निवासी 65 साल की महिला का एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव थी। गंगा नगर कॉलोनी जगाधरी निवासी 60 साल की महिला की मौत कोरोना से हुई।

कांसापुर निवासी 45 साल के ऑटो चालक को अस्पताल लेकर आए तो उसकी मौत हो गई थी। बाद में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। एक महिला 53 साल रादौर के एक गांव की रहने वाली थी। उसका ईएसआई के कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा था। वहीं 60 साल की गांव नगला जागीर निवासी महिला की ईएसआई के कोविड सेंटर में कोरोना से मौत हुई।

रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से नीचे आया

वीरवार को कोरोना के 177 नए पेशेंट मिले। इसमें 16 स्टूडेंट्स हैं। अब तक कोरोना के कुल 9487 पॉजिटिव मिल चुके हैं। सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने बताया कि कोरोना का रिकवरी रेट 89.54 पर आ गया है। वीरवार को 27 पेशेंट ठीक हुए। अब तक 8495 पेशेंट कोरोना से ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केस 818 हो गए हैं।

लोगों को चाहिए कि मास्क जरूर लगाकर रखें। कोविड को लेकर जो भी नियम बनाए हैं, उन्हें मानें। वहीं 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई वे वैक्सीन जरूर लगवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें