पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना संकट:19 और 20 को 720 लोगों का होगा टेस्ट कितने संक्रमित खुद ही ठीक हो गए

यमुनानगर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में अब तक कितने लोगों में कोरोना संक्रमण आकर जा चुका है, इसके लिए हर जिले में दूसरी बार सीरो सर्वे कराया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई। वीसी के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, एसीएस स्वास्थ्य राजीव अरोड़ा, महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ. सूरजभान, निदेशक डॉ. उषा गुप्ता, एमडी एनएचएम प्रभजोत सिंह की मौजूदगी में इसका शुभारंभ हुआ।

सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने बताया कि यमुनानगर में सीरो सर्वे सेकेंड में 19 व 20 अक्टूबर को 720 व्यक्तियों के सैंपल लिए जाएंगे। 20 से 22 अक्टूबर तक उनकी जिला स्तर पर जांच की जाएगी। सर्वे के लिए विभाग की ओर से चिकित्सकों व कर्मचारियों का प्रशिक्षण पूर्ण कराया गया है।

यमुनानगर के 4 शहरी क्षेत्रों (सिविल डिस्पेंसरी हुडा, अर्बन हेल्थ सेंटर गंगानगर, मुखर्जी पार्क व सरोजनी कॉलोनी) में और 4 ग्रामीण क्षेत्रों (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नाहरपुर, साढौरा, प्रतापनगर व बिलासपुर) में लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। डॉ. दहिया ने बताया कि जिला यमुनानगर में सीरो सर्वे प्रथम चरण में पहले कराया जा चुका है। तब करीब 8.3 प्रतिशत लोगों में संक्रमण रोधक क्षमता पाई गई थी। इस सर्वे के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर आयु वर्ग के लोगों के एंटी बॉडी टेस्ट कराए जाएंगे। डॉ. दहिया ने कहा कि कोरोना संक्रमित लोगों के अलावा कुछ लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए। उनमें मजबूत प्रतिरोधक क्षमता बन चुकी है। ऐसे लोगों को कोरोना से कोई खतरा नहीं है।

24 घंटे में 33 नए केस आए, 30 ठीक हुए
24 घंटे में कोरोना के 33 नए केस आए। अब तक 4868 केस आए हैं। वहीं 24 घंटे में 30 पेशेंट कोरोना से ठीक हुए। अब तक 4484 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट 92 प्रतिशत बना हुआ है। वहीं राहत की बात है कि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी कोई मौत रिकॉर्ड नहीं हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें