पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धोखाधड़ी का मामला:शेयर मार्केट में निवेश से लाखों रुपए की कमाई का झांसा देकर 8.14 लाख हड़पे, 5 लोगों पर केस दर्ज

यमुनानगर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अमरपुरी के संजय ने लगाया आरोप- रकम के बदले 17 लाख देने का झांसा और दिए सिर्फ 60 हजार

शेयर मार्केट में निवेश से लाखों रुपए कमाई का झांसा देकर व्यक्ति से 5 लोगों ने 8.14 लाख रुपए हड़प लिए। इस आरोप में थाना फर्कपुर पुलिस ने अमरपुरी के संजय नेगी की शिकायत पर 5 लोग नामजद कर लिए, जिन्हें आईपीसी की धारा-406 व 420 में आरोपी बनाया गया। शिकायतकर्ता संजय की मानें तो आरोपियों ने उसे निवेश की गई राशि के बदले 17 लाख रुपए देने का झांसा दिया पर उसे सिर्फ 60 हजार रुपए ही दिए।

आरोप है कि शेष रकम मांगने पर उसे जान से मारने की धमकी मिली। अमरपुरी के संजय नेगी ने बताया कि वर्ष-2018 में प्रदीप व दीपक पंवार से पहचान हुई। दोनों ने उसे शेयर मार्केट में निवेश कर लाखों रुपए कमाने के बारे में बताया। उसे कहा कि शेयर मार्केट में रुपए लगाकर वह हजारों रुपए से लाखों और लाखों से करोड़ों रुपए कमा सकता है।

साथ ही बताया कि उनकी मध्यप्रदेश के देवास जिला में पीएनपी शेरॉन सोल्यूशन के नाम से फर्म है जहां शेयर मार्केट में इंवेस्टमेंट शेयर लगाए जाते हैं। प्रदीप व दीपक ने उसकी मुलाकात आदर्श गुप्ता व कनक त्यागी से कराई जिनके कहे अनुसार उसने 2018 से 2019 के बीच उनकी फर्म में 8 लाख 14 हजार रुपए लगाए। तब उसे कहा गया कि जुलाई 2019 से उसे 17 लाख रुपए मिलेंगे लेकिन दिसंबर 2020 में उसे 60 हजार रुपए ही दिए। आरोप है कि शेष रकम मांगने पर देने से मना कर दिया गया। दोबारा रुपए मांगने पर जान से मारने की धमकी दी।

बच्चों की पढ़ाई रुकी, घर पर तनाव का माहौल

पुलिस को दी शिकायत में संजय ने बताया कि उसे रुपए न मिलने से बच्चों की पढ़ाई रुक गई है और घर में तनाव का माहौल है तब परेशान होकर शिकायत पुलिस को दी। थाना फर्कपुर पुलिस ने मामले में आरोपी प्रदीप, दीपक पंवार उर्फ कुनाल गुप्ता, अशोक गुप्ता, आदर्श त्यागी व कनक त्यागी के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी एएसआई दल सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगामी कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं...