पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनलॉक:दो दिन में 94 रोडवेज बसों से निकला 9 लाख किराया

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीएम बोले- आगे भी इसी रूट प्लान पर सुबह 6 से रात 8 बजे तक चलेंगी बसें

अनलॉक के बाद भी कम यात्रियों के साथ दौड़ रहीं बसों से रोडवेज लगातार नुकसान झेल रहा है। रक्षाबंधन के मौके पर भी कम यात्री मिलने से रोडवेज घाटे में दौड़ती दिखी। उधर, कम यात्रियों में घाटे का सौदा मान किमी. स्कीम की सभी दस बसें नहीं चलीं और सहकारी बसें भी एक चौथाई ही तय रूटों पर रहीं। बता दें कि बीते वर्षों रक्षाबंधन पर बसों में भीड़ के अनुमान में डिपो से 94 बसे ऑनरूट रहीं, लेकिन दो दिन में करीब नौ लाख किराया निकल पाया।

जबकि कोरोना काल से पहले आमदिनों में डिपो की रोज की औसत 14 लाख इनकम था। रोडवेज को रक्षाबंधन पर बीते दो माह में हुए घाटे की भरपाई की उम्मीद थी। डिपो से दो दिन 94 बसें चलाई, लेकिन रक्षाबंधन के दिन सोमवार का चार लाख व मंगलवार का शाम तक पांच लाख किराए का आंकलन किया गया। बसों ने 10 से 12 हजार किमी सफर तय किया। कई रूटों पर 10-15 यात्री ही मिलने से रोडवेज को घाटा झेलना पड़ा।

कुछ दिन बसों के रूट व 94 टाइम ही चलेंगी बसें| रोडवेज ने रक्षाबंधन पर जिले को कवर कर नए रूटों में हाफिजपुर, गाढ़वाली, अलाहर, मंधार, मुस्तफाबाद और पुराने 14 ग्रामीण रूटों पर बसों के दो फेरे तय किए। यूपी के लिए यमुना पुल तक भी 25 बसों चलाईं। वहीं, अम्बाला 35, करनाल, कुरुक्षेत्र 12, नारायणगढ़ 8, पानीपत 4, पंचकुला, कैथल 1-1 बस भेजीं। जीएम रोडवेज लेखराज ने कहा कि आगे कुछ दिन सुबह छह से रात आठ बजे तक इन्हीं रूट व टाइम पर बसें चलाई जाएंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें