पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:फर्जीवाड़ा कर जमीन हड़पने का आरोपी गिरफ्तार, एक दिन के रिमांड पर लिया

यमुनानगर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फर्कपुर पुलिस ने फर्जीवाड़ा कर 240 गज का प्लाॅट हड़पने के आरोप में गांव खेड़ी रांगड़ान निवासी रणबीर को गिरफ्तार किया। आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर प्रमोद वालिया ने बताया कि आरोपी को एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं, अन्य की तलाश है। बता दें कि फर्कपुर पुलिस ने रणबीर सिंह, संतप्रीत सिंह, इमरान, सलीम, लीना के भाटिया मोहल्ला निवासी रजनी कुमारी की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था।

उनकी शिकायत थी कि उनका एक भाई झारखंड में रहता है। उसकी मां के नाम ससौली में एक 240 वर्ग गज का प्लाॅट था। उसकी मां ने साल 2017 में वसीयत उसके और उसके भाई के नाम की थी। अगस्त 2017 में उसकी मां का निधन हो गया था। इसी बीच रणबीर सिंह ने फर्जी दस्तावेज बनाकर उसकी जमीन हड़पना चाही। एक झूठा इकरारनामा तैयार कराया और रजिस्ट्री का दावा कोर्ट में डाल दिया। साल 2019 में कोर्ट ने उसकी याचिका डिसमिस कर दी।

उसने आगे अपील की, लेकिन वहां पर भी वह खारिज हो गया। उसने और उसके भाई ने अपनी मां का प्लाॅट अपने नाम कराने के लिए नगर निगम में दस्तावेज दिए तो वहां पर पता चला कि वहां पर उनके फर्जी दस्तावेज लगाकर रिकाॅर्ड में चढ़ाया हुआ था। इसमें आरोपी इमरान और सलीम गवाह बनाए हुए थे। आरोपी ने उसकी मलकीयत अपने बेटे संतप्रीत के हक में कराई हुई थी। वहीं बाद में यह जमीन अपने पिता के नाम ट्रांसफर कर दी। पुलिस ने धारा-420, 467, 468, 471, 120बी में केस दर्ज किया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें