पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:22 से खिलाई जाएगी बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली : डीसी

यमुनानगर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस को लेकर वीरवार को डीसी ऑफिस में बैठक हुई। डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम चलाया जा रहा है। 1 से 19 वर्ष तक के सभी बच्चों को दवा दी जाएगी।

कोविड-19 के चलते इस वर्ष इस कार्यक्रम के तहत आशा कार्यकर्ताओं व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से बच्चों को दवा घर-घर जाकर खिलाई जाएगी। सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने बताया कि एल्बेंडाजाेल की टैबलेट खिलाई जाएगी।

कई बार बच्चों के पेट में कीड़े हो जाते हैं, जिसके चलते बच्चों को पूर्ण पोषण नहीं मिलता तथा बच्चे का पूरा विकास नहीं हो पाता। एल्बेंडाजाेल की गोली बच्चे के पेट में इन कीड़ाें को नहीं पैदा होने देती तथा बच्चों को पूर्ण पोषण प्राप्त होता है। उप-सिविल सर्जन डॉ. बुलबुल कटारिया ने बताया कि 22 से 28 फरवरी तक यह अभियान चलाया जाएगा।

1 से 2 वर्ष के बच्चों को आधी गोली तथा 2 से 19 वर्ष के बच्चों को 1 गोली दी जाएगी, जो बच्चों को कार्यकर्ता के सामने ही चबा कर खिलाई जाएगी। किसी कारणवश कोई बच्चा रह जाता है तो 1 से 3 मार्च के मध्य ऐसे बच्चों को गोली खिलाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें